स्वास्थ्य ज्योतिष

आज आपको बिस्तर से उठकर खुद को व्यायाम करने के लिए बढ़ावा देना होगा। आपका मन नहीं करेगा, मगर इसका लाभ आपको अभी नजर आ जाएगा। लम्बे समय तक लाभ उठाने के लिए सन्तुलित भोजन लें। इस समय आप अपनी सेहत का आनंद लें।
जो आपके आस-पास रहते हैं भले ही वह परिवार में हों या परिवार से बाहर, आपको उनकी सेहत का ख्याल रखना होगा। आपको यह जान कर खुशी होगी कि आपकी सेहत मजबूत रहेगी, मगर जिन्हें आप बहुत प्यार करते हैं वो बीमार पड़ सकते हैं और उन्हें महसूस भी नहीं होगा।
आपको इस समय सावधान रहने की जरूरत है। हो सकता है आज आपको हल्के दर्द की शिकायत बनी रहे। इसलिए यह अच्छा समय है जब आप बाहर जाकर ताजी हवा और व्यायाम का लाभ उठा सकते हैं। आपका खान-पान ठीक है मगर लापरवाही के कारण आपको परेशानी हो सकती है।
अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज आप हल्का महसूस करेंगे। आप आपकी व्यस्तता बनी रहेगी। आप गहरी सांस लें, अपने खान-पान का ध्यान रखें। आपको काफी हल्कापन महसूस होगा। आज आपको अच्छा फल मिलेगा परन्तु स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।
आज आपको थोड़ा तनाव रहेगा आप कुछ ऐसी क्रियाएं करें जैसे किताब पढ़ना, दोस्तों के साथ बाहर घूमना ताकि आप उदासीनता से बाहर आ सकें।
आज आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। हो सकता है आपको सर्दी-गर्मी या फिर श्वास सम्बन्धित समस्या हो जाए। मदिरापान और शीतल पेय से दूर रहें और ध्यान रहे धुम्रपान से भी दूर रहें। हो सके तो धूल और धुएं से दूर रहें। अगर आपको बुखार महसूस हो तो पूरा आराम करें ता...
अगर आप अपना वजन घटाना चाहते हैं तो आज अपने खान-पान और व्यायाम पर ध्यान दें। आज आप जिम छोड़ कर आईसक्रीम खाना चाहेंगे परन्तु बाद में आप पछतायेंगे। आप नियम के अनुसार चलें आपको भविष्य में इसका लाभ मिलेगा।
आज आप खुद के लिए कुछ समय निकालें। आज कल के कार्य और जीवनशौली में दबाव और तनाव के कारण हम मनोरंजन के लिए समय नहीं निकाल पाते। अपने आपको इन भागते हुए कामों से दूर रखें अन्यथा आप अच्छे स्वास्थ्य का लाभ नहीं उठा सकेंगे। आप कुछ समय जरूर निकालें ताकि आप दिमाग...
आपके साथी के स्वास्थ्य के कारण आप कुछ परेशान हो सकते हैं। पर सच में चिंता करने की बात नहीं है बस आप उनका हौसला बढ़ायें। अगर आपको लगे तो डॉक्टर से सलाह लें। आपका सहारा आपके साथी के लिए महत्व रखता है।
सन्तुलित भोजन लेने की आदत की वजह से आज आपकी सेहत अच्छी रहेगी। व्यायाम करना ना भूलें ताकि आपका वजन फिर से ना बढ़ जाए। आलस से दूर रहें।
आज ग्रहों का आप पर साकारात्मक असर रहेगा और आपको जोड़ों के दर्द में आराम मिलेगा। आज आप खुद में और अपने मूड में सुधार देखेंगे। आप मौके का फायदा उठायें और कुछ व्यायाम करें ताकि आपको आने वाले समय में इसका लाभ हो।
हाल ही में आपको दर्द और बुखार से गुजरना पड़ा होगा परन्तु अब आप बेहतर महसूस करेंगे। आप आराम करें और खुद को आने वाले समय के लिये तैयार करें। जीवनशैली में कोई भी बदलाव स्वास्थ्य विकार ला सकता है। आप मूड ठीक रखें तो आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।
ADVERTISEMENT
Sections
Talk to Astrologers