स्वास्थ्य ज्योतिष

हाल ही में आपको दर्द और बुखार से गुजरना पड़ा होगा परन्तु अब आप बेहतर महसूस करेंगे। आप आराम करें और खुद को आने वाले समय के लिये तैयार करें। जीवनशैली में कोई भी बदलाव स्वास्थ्य विकार ला सकता है। आप मूड ठीक रखें तो आपका स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा।
आज आपको डॉक्टर के पास सामान्य चैक-अप के लिए जाना चाहिए। हो सकता है आप ठीक महसूस करें मगर आज आपको अपने शरीर के उपर ध्यान देना शुरु कर देना चाहए। जो भी फैसला आप आज लेंगे हो सकता है वो आपको आगे भविष्य में आने वाली परेशानी से बचाए।
आज आप उदास हो सकते हैं। चुनौतियां भी होंगी परन्तु अपना मूड बनाये रखें और अच्छा महसूस करने की कोशिश करें आज के दिन को बीतने दें कल फिर नई शुरुआत होगी।
मधुमेह से ग्रसित व्यक्तियों को आज अपनी बीमारी पर ज्यादा ध्यान देने की आवश्यकता है। अब वह समय आ गया है जब आपको मानना पड़ेगा कि लम्बे समय से चली आ रही बीमारी दूसरी बीमारियों को जन्म दे सकती है। इसलिए आप खुद को तनावमुक्त रखें, काम करने की क्षमता बढा़एं और...
आज आप खुद को ऊंचाई पर महसूस करेंगे। आज आपका आत्मविश्वास और बल भी ऊंचे रहेंगे जिससे आप किसी भी कार्य को कर सकेंगे। आप अपने दृढ़ निश्चय और साकारात्मक ऊर्जा का प्रयोग नए कार्य प्रारम्भ करने में कर सकते हैं। आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए कार्यका...
आपका अहम् आपको अच्छे मानसिक स्वास्थ्य का आनंद नहीं लेने देगा। ऐसी परिस्थितियां आ सकती हैं जिससे आपकी मानसिक स्थिरता प्रभावित हो सकती है। इसलिए आप खुद में सकारात्मक बदलाव लाएं ताकि नकारात्मक सोच से बच सकें। आप दूसरों की खुशियां और दुख को बांटे।
आज आपको पाचन में समस्या होने के संकेत हैं। आज शुद्ध और शाकाहारी भोजन लें। मिठाई और शराब से दूर रहें। आपको ऐसा करने में मुशकिल ही सकती है मगर दिन के अन्त में अच्छे परिणाम देखकर आप चौंक जाएंगे।
आप दिन भर के तनाव के बाद, सोने में सक्षम नहीं रहेंगे। आप तेज आवाज में टी वी न देखें और किताब पढ़ने की कोशिश करें। आप अपने साथी के साथ कुछ बातें करें तभी आपको अच्छी नींद आयेगी। आप ध्यान लगायें ताकि सोने में आराम मिले।
आज आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आज आप स्वच्छ और सन्तुलित भोजन खाना पसन्द करेंगे जिससे आप खुद को ऊर्जावान् महसूस करेंगे। आज कार्य करने की क्षमता कम हो सकती है इसलिए आप जिम भी जा सकते हैं। कोशिश करते रहें, आप सही रास्ते पर चल रहे हैं।
आज थोड़ी सावधानी की आवश्यकता है, क्योंकि त्वचा सम्बन्धित बीमारी के होने की आशंका है। सूर्य से बचकर रहें और पानी खूब पीएं। तैलीय खाना और धूल से बचकर रहें। इससे आपकी त्वचा और स्वास्थ्य अच्छा रखेगा।
आज आप उर्जा से भरपूर रहेंगे। आज आप अच्छा महसूस करेंगे और कोई स्वास्थ्य विकार भी नहीं रहेगा। आप जिम जायें और व्यायाम करें। आप मानसिक अटकलों से बाहर निकलें आपको अच्छा लगेगा। आखिर में आप महसूस करेंगे कि आपकी मानसिक और शारीरिक उर्जा का स्तर बढ़ रहा है।
आज आपकी दिनचर्या व्यस्त रहेगी। कोई छोटी परेशानी जैसे कि सिरदर्द आदि हो सकती है। अच्छे खान-पान और स्वस्थ भोजन से सारी परेशानी दूर हो जाएंगी। सकारात्मक व्यवहार ही एक ऐसी चाबी है जिससे तनाव कम हो सकता है।
ADVERTISEMENT
Sections
Talk to Astrologers