भारतीय सिनेमा तेजी से बदल रहा : शाहरुख खान
Thursday, February 25, 2016 20:30 IST
By Santa Banta News Network
सुपरस्टार शाहरुख खान का मानना है कि भारतीय सिनेमा तेजी से बदल रहा है और इसका श्रेय नए कलाकारों को जाता है। उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि आने वाले कुछ ही समय में यह अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा को टक्कर देने की स्थिति में होगा। शाहरुख ने इसका कारण 'स्टारडम' बताया। उन्होंने सीएनएन को दिए एक साक्षात्कार में कहा, `जब तक देश में स्टार प्रणाली कायम रहती है, तब तक अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा हम पर हावी रहेगा।

लेकिन जैसा कि मैंने कहा है कि भारतीय सिनेमा तेजी से बदल रहा है और युवा कलाकार जिस तरह बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले कुछ ही समय में भारतीय सिनेमा अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा को टक्कर देने की स्थिति में होगा।`उन्होंने कहा कि देश में 'स्टारडम में काफी संतुलन' है।उन्होंने कहा, `निर्देशक क्वेंटिन टारंटिनो के मुताबिक, स्थानीय फिल्मों के चलने का कारण स्टरडम है।

इस देश में स्टारडम में काफी संतुलन है, चाहे वह निर्देशक हो, अभिनेता या अभिनेत्री। यह ऐसा ही है जैसे कि आप फुटबॉल मैच इसलिए देखते हैं, क्योंकि आप स्टार्स को देखना चाहते हैं।`शाहरुख ने मजाकिया लहजे में कहा कि हॉलीवुड फिल्मों में जब तक छह गाने नहीं होंगे, तब तक वे भारतीय फिल्मों से प्रतिस्पर्धा नहीं कर सकतीं।शाहरुख का कहना है कि भारत ही ऐसा एकमात्र देश है, जहां स्थानीय सिनेमा अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा से अधिक सफल है।
Hide Comments
Show Comments