परम वीर चक्र से सम्मानित 'अरुण खेतरपाल' की बायोपिक में वरुण धवन
Monday, October 14, 2019 14:31 IST
By Vikas Tiwari, Santa Banta News Network
वरुण धवन और श्रीराम राघवन हमें 'बदलापुर' जैसी सुपरहिट थ्रिलर फिल्म दे चुके हैं और अब दोनों फिर से एक साथ एक बायोपिक लेकर आने वाले हैं, जो की भारत - पाकिस्तान की 1971 की जंग में शहीद हुए, परम वीर चक्र से सम्मानित सेकंड लेफ्टिनेंट 'अरुण खेतरपाल' की ज़िन्दगी पर आधारित होगी.

फिल्म की घोषणा, इसकी निर्माता कंपनी मैडॉक फिल्म्स ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट के ज़रिये की फैन्स के सामने की. इस फिल्म का निर्देशन करेंगे श्रीराम राघवन और निर्माता हैं दिनेश विजन -



आपको बता दें की अरुण खेतपाल का जन्म 14 अक्टूबर 1950 को पुणे, महाराष्ट्र में हुआ था, उनके पिता लेफ्टिनेंट कर्नल (बाद में ब्रिगेडियर) एम एल खेतरपाल, भारतीय सेना में कोर ऑफ इंजीनियर्स अधिकारी थे. खेतरपाल जून 1967 में राष्ट्रीय रक्षा अकादमी में शामिल हुए.

खेतरपाल ने अपना सैन्य जीवन 13 जून 1971 को शुरू किया था और 16 दिसम्बर 1971 को भारत-पाकिस्तान युद्ध के दौरान 17 पूना हॉर्स को भारतीय सेना के 47वीं इन्फैन्ट्री ब्रिगेड की कमान के अंतर्गत नियुक्त किया गया था. संघर्ष की अवधि के दौरान 47वीं ब्रिगेड शकगढ़ सेक्टर में ही तैनात थी, 6 माह के अल्प सैन्य जीवन में ही इन्होने देश के लिए सर्वोच्च बलिदान दिया था जिसके लिए उन्हें भारत सरकार द्वारा गणतंत्र दिवस 1972 को मरणोपरांत परमवीर चक्र से सम्मानित किया गया था.

वरुण धवन की अगली फिल्म की बात करें तो वे हमें, रेमो डीसूज़ा के निर्देशन में बन रही फिल्म 'स्ट्रीट डांसर' में श्रद्धा कपूर के साथ नज़र आएँगे. फिल्म अगले साल 24 जनवरी को रिलीज़ होगी.
Hide Comments
Show Comments