देश के लीजेंड का किरदार निभाना है मेरे लिए बेहद सम्मान की बात- करम बाठ
Friday, December 06, 2019 12:34 IST
By Santa Banta News Network
फिल्म 'पद्म श्री कौर सिंह' में बॉक्सिंग के दिग्गज कौर सिंह का किरदार निभाने वाले अभिनेता करम बट का कहना है कि बड़े पर्दे पर राष्ट्रीय नायक का किरदार निभाना कोई आसान काम नहीं है।

अपने अनुभव के बारे में बात करते हुए कैनेडियन एक्टर करम बट ने बताया - "पहले मैं इस रोल को लेकर निश्चित नहीं था क्योंकि अगर आप एक बार ऐसी चुनौती को लेने का फैसला ले लेते हैं, तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देख सकते। इसके लिए मुझे हर चीज को छोड़कर पूरी तरह केवल अपने रोल पर ध्यान देना होगा"

करम ने आगे कहा - "जब मैं पहली बार इस महान बॉक्सर से मिला तो मैं बेहद घबराया हुआ था, लेकिन उनके जैसी गर्मजोशी पूर्ण स्वागत करने वाली शख्सियत ने कुछ पल में ही मेरे अंदर के ड़र को निकाल दिया। इतना ही नहीं श्री कौर सिंह जी ने न केवल रोल को अच्छी तरह समझने में मेरी मदद की बल्कि अपने बात करने, चलने, व्यवहार, आक्रामकता, लड़ने की तकनीक जैसी जरूरी सभी जानकारियां भी मुझे दी |


अभिनेता ने बताया - मुक्केबाज चैंपियन की शुभकामनाओं और अपना बेस्ट देने के निश्चय के साथ मैंने तैयारी की यात्रा शुरू की, अपने शरीर को बॉक्सर की तरह ढालना मेरे लिए इतना आसान नहीं रहा, एक निजी ट्रेनर के निरीक्षण में मैंने घंटों मेहनत की और इस दौरान मेरी डाइट की लगातार जाँच चली, लेकिन मुझे मेरी मेहनत का फल मिला| इस यात्रा ने मुझे एक अभिनेता के रूप में बहुत कुछ सिखाया और अपने देश के एक जीवित लीजेंड का किरदार निभाकर मैं बेहद सम्मानित महसूस करता हूं|

आशापूर्वक, फिल्म 2020 की शुरुआत में रिलीज़ होगी और इसमें पद्म श्री और अर्जुन अवार्ड पाने वाले श्री कौर सिंह के जीवन की अनसुनी कहानियां दिखाई जाएंगी। दिग्गज मुक्केबाज कौर ने भारत के लिए 11 स्वर्ण पदक जीते हैं और वे कई नए खिलाड़ियों के लिए एक प्रेरणा है।
Hide Comments
Show Comments