‘द बॉडी’ रिव्यु: कमज़ोर है द बॉडी की ‘बॉडी’ (कहानी)
Saturday, December 14, 2019 16:51 IST
By Santa Banta News Network
कास्ट: इमरान हाश्मी, ऋषि कपूर, सोभिता धुलिपाला, वेदिका कुमार

डायरेक्टर: जीतू जोसफ

रेटिंग: **1/2

इमरान हाशमी काफी लंबे समय के बाद हॉरर जौनर में लौटे हैं और इस बार उनके साथ हैं दिग्गज बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर. अब सीधा काम की बात करते हैं.

जीतू जोसफ की फिल्म 'द बॉडी' इसी नाम की स्पेनिश फिल्म का हिंदी रीमेक है. यह फिल्म कहानी है माया (सोभिता धूलिपाला) जो एक खूबसूरत और अमीर बिज़नसवुमन है, जिसके पास सब कुछ है. माया को अजय (इमरान हाशमी) से प्यार हो जाता है जो एक साधारण मिडल क्लास प्रोफेसर है.

दोनों जल्द ही शादी के बंधन में बांध जाते हैं और कुछ समय बाद अजय का एक लड़की (वेदिका कुमार) से अफेयर शुरु हो जाता है. कुछ समय बाद दोनों मिलकर माया को मारन को दुनिया से विदा करने का प्लान बनाते और उसमे कामयाब भी हो जाते हैं मगर मामला उल्टा तब पद जाता है जब मया की बॉडी मुर्दाघर से गायब हो जाता है. स्क्रीन पर आता है एक पुलिसवाला, डीएसपी (ऋषि कपूर) जिसे शक हो जाता है की डाल में कुछ काला है. वह माया की मौत और उसकी बॉडी के गायब होने के पीछे के रहस्य की गुत्थी को सुलझाने के लिए चीज़ों की तह तक जाता है और धीरे-धीरे कई ऐसी बातें सामने आने लगती हैं और आगे क्या मोड़ आता है यही फिल्म की कहानी है.

फिल्म की शुरुआत अच्छी होती है मगर जल्द ही यह अपनी पकड़ खो देती है. बैकग्राउंड म्यूजिक बढ़िया है और थ्रिल को बढाता है लेकीन एक कमज़ोर कहानी के करण निर्देशक जीतू जोसेफ की प्यार और विश्वासघात के इर्दगिर्द घूमती ये फिल्म दर्शक को बाँध कर रखने में काम नहीं रहती है.

इमरान हाशमी को लम्बे समय बाद एक बार फिर हॉरर शैली में वापस देखाना बढ़िया लगा है. वह एक आकर्षक और धोखेबाज़ प्रेमी अजय के रूप में अच्छे लगे हैं और एक संतुलित प्रदर्शन पेश करते हैं.

ऋषि कपूर एक लापता बॉडी के मामले की तह तक जाने का प्रयास करते हैं हुए पुलिसवाले के किरदार में पूरी तरह से फिट लगे हैं और लंबे अंतराल के बाद उन्हें पर्दे पर वापस आ कर कुछ नया करते देखना बढ़िया है.

सोभिता धुलिपाला एक अमीर व्यवसायी माया के रूप में ग्लैमरस और भव्य लगी हैं और उनकी एक्टिंग भी दमदार है. अजय की प्रेमिका के रूप में फिल्म से डेब्यू करने वाली वेधिका कुमार स्क्रीन पर तो आकर्षक लगती हैं मगर अपने किरदार में ख़ास नहीं लगती.

इमरान हाशमी की ज़्यादातर फिल्मों की तरह इस फिल्म का म्यूजिक भी मधुर है. हालांकि आपको 'झलक दिखला जा' का रीक्रिएटेड वर्ज़न शायद पसंद न आये.

कुल मिलाकर, द बॉडी में इमरान हाशमी, ऋषि कपूर और सोभिता धूलिपाला ने अच्छी परफॉरमेंस दी है. फिल्म में कई रोमांचक और मनोरंजक पल है. मगर इसकी कहानी कमजोर है और अगर आप अक्सर होर्रो फ़िल्में देखते हैं तो आपको ये फिल्म उतनी ख़ास नहीं लगेगी. लेकिन अगर आप इस हफ्ते मसाला फिल्मों के बजाये कुछ नया तलाश कर रहे हैं तो द बॉडी देख सकते हैं.
Hide Comments
Show Comments