\
'400 करोड़ से ज़्यादा के बजट से बनेगी रामायण' - नितेश तिवारी
Friday, April 03, 2020 16:08 IST
By Santa Banta News Network
नितेश तिवारी फिलहाल बॉलीवुड के उन निर्देशकों में शामिल हैं जिनका सुपरहिट कंटेंट फ़िल्में देने का 100 फ़ीसदी ट्रैक रिकॉर्ड रहा है. आमिर खान की 'दंगल' और सुशांत - श्रद्धा की 'छिछोरे' के बाद अब नितेश तिवारी अपने ड्रीम प्रोजेक्ट 'रामायण' बनाने की तैयारी में जिस पर पिछले 3 साल से काम जारी है. रामायण भारत की सबसे मेहेंगी फिल्मों में से एक होगी जिसका बजट 400 करोड़ से ज्यादा होगा और इस बारे में हाल ही में और भी बहुत साझा किया नितेश तिवारी ने.

एक अखबार को दिए इंटरव्यू में नितेश ने बताया की उनकी टीम ने अब इस फिल्म के लिए रामायण के 300 से ज्यादा वर्ज़ंस को पढ़ा है और उन पर रिसर्च की है मगर उनकी फिल्म की बुनियाद वाल्मीकि रामायण ही होगी. बाकी रामायणों में से भी कुछ अछी चीज़ें इस फिल्म में डाली जाएंगी लेकिन कहानी वाल्मीकि रामायण से भटकेगी नहीं. इस फिल्म की कहानी और राइटिंग की ज़िम्मेदारी श्रीधर राघवन के पास है जो की पिछले 3 साल से कहानी पर काम कर रहे हैं. नितेश ने इस बारे में बात करते हुए ये भी कहा की वे रामायण का ऐसा वर्ज़न दिखाना चाहते हैं जो की लगभग सब को पसंद आये और स्वीकार्य भी हो.

इस फिल्म में भारी वीऍफ़एक्स का इस्तेमाल होगा जिस बारे में नितेश ने कहा की की उनकी फिल्म एक विज़ुअल स्पेक्टेकल होगी जिसपे स्पेशल इफेक्ट्स पर काफी खर्चा होगा. वहीँ शूटिंग की बात नितेश ने कहा की यह इस साल के मध्य से शुरू होनी थी मगर अब कोरोना के कारण इसका आगे बढ़ना तय है. हालांकि रामायण में खबरों के मुताबिक़ ऋतिक रॉशान और दीपिका पदुकोण भगवान् राम और माता सीता के रूप में दिखेंगे लेकिन इस बात नितेश का कहना था की इस मामले में आधिकारिक घोषणा फिल्म के निर्माता ही करेंगे.

बता दें की इस फिल्म को नितेश निर्माता मधु मंटेना के साथ मिलकर बनाने वाले हैं और कोरोना संकट के बाद सब सामान्य होने पर इसका ऐलान भी हो जाएगा. नितेश की आखिरी फिल्म थी सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर स्टारर 'छिछोरे' जिसमे वरुण धर्मा, प्रतीक बब्बर, ताहिर राज भसीन, नवीन पोलिशेत्टी, तुषार पाण्डेय, सहर्ष कुमार, और मोहम्मद समद नज़र आये थे. फिल्म सुपरहिट रही थी और इसने दुनियाभर में 200 करोड़ से ज्यादा की कमाई की थी.
Hide Comments
Show Comments