'रामायण' ने प्रसारण के 5 दिन में ही तोड़ा टीआरपी का 5 साल का रिकॉर्ड
Saturday, April 04, 2020 19:11 IST
By Santa Banta News Network
1987 में शुरू हुई रामानन्द सागर की रामायण उस समय जब प्रसारित होनी शुरू हुई थी तो देश की सड़कें खाली हो जाती थी क्यूंकि हर कोई इस शो को देखने के लिए घर पर होता था. तब इस शो ने सभी रिकॉर्ड दिए थे और आज 30 साल के बाद जब लॉकडाउन के कारण फिर से इसका प्रसारण शुरू किया गया तो फिर एक बार दूरदर्शन के इस क्लासिक शो ने टीआरपी के सभी रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं.

जी हाँ, प्रसारण के 5 दिनों के अन्दर ही रामायण फिर से भारतीय दर्शकों की पहली पसंद बन गयी है. प्रेस इनफार्मेशन ब्यूरो के मुताबिक़ रामायण ने बार्क रेटिंग्स के अनुसार सभी टीवी शोज़ को पछाड़ दिया है. बार्क के मुताबिक़ दूरदर्शन पर रामायण के रीटेलीकास्ट ने हिंदी जनरल एंटरटेनमेंट चैनल शो केटेगरी में साल 2015 के बाद आज तक की सबसे ज्यादा रेटिंग्स प्राप्त की हैं और पिछले 5 साल का टीआरपी का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

बता दें की 1987 में जब ये शुरू हुआ था तो ये पूरे देश का चहेता शो बन गया था और आज भी इसका जादू कायम है. रामानंद सागर की रामायण में अरुण गोविल भगवान् राम के किरदार में, दीपिका चिखालिया माता सीता के किरदार में, दारा सिंह हनुमान जी के किरदार में, सुनील लहरी लक्ष्मण के किरदार में और अरविन्द त्रिवेदी रावण की किरदार में दिखे थे. ये शो 1987 - 1988 तक दूरदर्शन पर प्रसारित किया गया था और दुनिया का सबसे ज़्यादा देखा गया शो बना था.
Hide Comments
Show Comments