उद्धव ठाकरे ने विडियो कांफ्रेंस में कहा फिल्मों की शूटिंग शुरू होगी
Thursday, May 21, 2020 13:30 IST
By Santa Banta News Network
कोरोना वायरस व इसके कारण देशभर में लगे लॉकडाउन की वजह से हर इंडस्ट्री प्रभावित हुई है जिनम,ए फिल्म इंडस्ट्री भी शामिल है. महाराष्ट्र देश में कोरोना वायरस का हॉटस्पॉट है जहाँ सबसे ज्यादा मामले सामने आये हैं और दिन प्रतिदिन और भी आ रहे हैं. ऐसे में हाल ही में फिल्म इंडस्ट्री के भविष्य को लेकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने फिल्म इंडस्ट्री के कलारों से एक विडियो कांफ्रेंस के ज़रिये बात की और आगे क्या करना चाहिए इस पर विचार विमर्श किया.

इस विडियो कांफ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने बताया की राज्य में फिल्मों की शूटिंग और पोस्ट प्रोडक्शन वर्क के लिए इजाज़त देने पर विचार किया जाएगा जब तक सभी नियमों और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाएगा. उन्होंने कहा की राज्य सरकार टेकनिशियंस, बैकस्टेज आर्टिस्ट्स, वर्कर्स, फोक आर्टिस्ट्स और सभी तरह के कलाकारों से साथ खड़ी है. उन्होंने ये भी कहा की जिन्होंने फिल्म सिटी में शूटिंग के लिए सेट किराए पर लिए हैं उन्हें भी किराए में छूट देने पर विचार किया जाएगा.

इसके साथ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों से शूटिंग और पोस्ट प्रोडक्शन वर्क फिर से शुरू करने के लिए एक एक्शन प्लान भी माँगा जो सावधानी के लिए सभी तरह के निर्देशों के तेहत बनाया गया हो. बता दें की पूरे देश में 22 मार्च से लगे लॉकडाउन के कारण हर तरह के काम और गतिविधि पर रोक लगा दी गयी थी और तब से ही सभी फिल्मों की शूरिंग भी बंद है जसके कारण इंडस्ट्री को बड़ा नुक्सान हुआ है.

सिनेमाघर बंद होने से जहाँ रणवीर सिंह की '83', अक्षय कुमार की 'सूर्यवंशी' और सलमान खान की 'राधे' जैसी बड़ी - बड़ी फिल्मों की रिलीज़ रुकी हुई है वहीँ शूटिंग बंद होने से हज़ारों वर्कर्स व दिहाड़ी मजदूरों की आजीविका भी ख़त्म हो गयी है. ऐसे में जल्द ही फिल्मों की शूटिंग शुरू करने पर विचार किया जा रहा है ताकि फिल्म इंडस्ट्री को भी धीरे - धीरे पटरी पर लाया जा सके.
Hide Comments
Show Comments