\
कार्तिक आर्यन के कोकी पूछेगा में डिप्रेशन के मुद्दों पर हुई चर्चा
Thursday, July 23, 2020 13:56 IST
By Santa Banta News Network
प्रतीक्षा निश्चित रूप से अच्छी होती है क्योंकि कार्तिक आर्यन अंत में अपने इंटरनेट-ब्रेकिंग चैट शो कोकी पूछेगा का नया एपिसोड जारी किया है। नवीनतम एपिसोड में वह उस महत्वपूर्ण मुद्दे के बारे में बात कर है जिसे वर्तमान समय में सुनिश्चित करने के लिए हाइलाइट किया जाना चाहिए। अभिनेता ने मनोचिकित्सक डॉ गीता जयराम के साथ मानसिक स्वास्थ्य के मुद्दों पर बड़ी गहन बात की है ।

कार्तिक ने पिछले एपिसोडस में एक डॉक्टर से एक रिपोर्टर तक विभिन्न क्षेत्रों के कई फ्रंटलाइनरों का इंटरव्यू किया है और घातक वायरस के बारे में जागरूकता फैलाई है। लेकिन नवीनतम एपिसोड में वह एक बीमारी के बारे में जागरूकता फैलाता है, जिसके बारे में कम बात की जाती है, एक महामारी के रूप में खतरनाक है और अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता है। सोशल मीडिया पर इंटरव्यू की एक झलक साझा करते हुए, कार्तिक ने वीडियो को कैप्शन देते हुए कहा, सबसे महत्वपूर्ण एपिसोड। देखो और बाताओ !! एपिसोड 7 आउट नाउ , 'और यह वास्तव में एक महत्वपूर्ण एपिसोड है।"

कार्तिक, जॉन हॉपकिंस अस्पताल, बाल्टीमोर से मनोचिकित्सक डॉ गीता जयराम का इंटरव्यू लेते हैं। कार्तिक एपिसोड की शुरुवात यह कह कर करते है कि अवेयरनेस में बुरा है क्या (जागरूकता फैलाने में कुछ भी गलत नहीं है), वे मानसिक स्वास्थ्य के महत्व का संक्षिप्त परिचय देते है। वह बाद में हमें विशेषज्ञ डॉ गीता जयराम से मिलवाते हैं और उन्हें आगाह करते हैं कि वे डी शब्द ( डिप्रेशन शब्द का हवाला देते हुए) का उपयोग न करें बल्कि इसे देवदास कहें।



तत्पश्चात यह आँखे खोलने वाला एपिसोड है और निश्चित रूप से प्रत्येक युवा और वयस्क को एक एपिसोड देखना चाहिए। जबकि डिप्रेशन और अन्य मानसिक बीमारियों के बारे में शायद ही कभी बात की जाती है और इससे पीड़ित लोग मुश्किल से अपना आघात साझा करते हैं, कार्तिक ,अतिथि-मनोचिकित्सक से सही सवाल पूछता है , डिप्रेशन में होने के वास्तविक संकेत क्या हैं, यह जानने के लिए, क्या शराब डिप्रेशन के लिए एक वास्तविक इलाज है ? यहां तक कि डिप्रेशन और आत्महत्या सह-संबंधित हैं, आर्यन यह सभी से पूछा है। युवा अभिनेता इन संवेदनशील प्रश्नों को न केवल अपनी समझ के लिए बल्कि यह सुनिश्चित करने के लिए कहता है कि जो दर्शक इसे देख रहे हैं वे इसके बारे में जागरूक हों। कार्तिक आर्यन निश्चित रूप से इस एपिसोड के साथ सभी को शिक्षित कर है और एक अच्छा काम कर रहे है।

जैसे ही यह एपिसोड आया इसने इंटरनेट पर धूम मचाई है, हैशटैग #KokiPoochega ने सोशल मीडिया पर ट्रेंड करना शुरू कर दिया क्योंकि नेटिज़न्स ने नए एपिसोड के लिए अपने प्यार को साझा किया और युवा सुपरस्टार के कदम की सराहना की। यह एपिसोड वास्तव में इस सीरीज का इंटरनेट-ब्रेकिंग एपिसोड है।
Hide Comments
Show Comments