•  

    खेल ख़त्म
    मैग्नस कार्लसन ने 65 चालों में अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए शतरंज के बोर्ड पे कुछ ज़्यादा समय लगाया न्यायकर्ता के साथ औपचारिकताएं पूरी कि गयी हाथ मिलाये गए, और विश्वनाथन आनंद बड़ी तेजी से उस शीशे के पिंजरे से बाहर निकल गए!
  • क्लीन चिट! क्लीन चिट! असली टेपों कि पूर्ति के आभाव में आम आदमी पार्टी ने स्टिंग में फंसे अपने उम्मीदवारों को क्लीन चिट दी। तहलका के संस्थापक सम्पादक जो कि आजकल अपनी एक कर्मचारी का यौन शोषण के आरोपों कि वजह से आजकल सुर्ख़ियों में हैं ने अपने सम्पादक के पद को 6 माह के लिए छोड़ा।
  • आम आदमी पार्टी के ऊपर स्टिंग की मार! आम आदमी पार्टी के ऊपर स्टिंग की मार! स्टिंग ऑपरेशन की एक क्लिप में आम आदमी पार्टी कि उम्मीदवार शाज़िया इल्मी से एक पत्रकार एक कंपनी के खिलाफ धरना प्रदर्शन करने के लिए कहा। जब आप उमीदवार ने कागज़ी सबूतों कि मांग की तो पत्रकार ने उन्हें रिश्वत देने की पेशकश की।
  • पॉर्नोग्राफी पर सर्वोच्च न्यायालय की रोक पॉर्नोग्राफी पर सर्वोच्च न्यायालय की रोक सर्वोच्च न्यायालय ने दूरसंचार विभाग से अश्लील वेब साईटों, खासकर कि जो कि बाल अश्लीलता प्रस्तुत करती हैं, पर रोक लगाने के तरीकों के बारे मे जानकारी मांगी।
  • सचिन बनाम ध्यानचाँद सचिन बनाम ध्यानचाँद सचिन के क्रिकेट से संन्यास लेने के कुछ घंटों बाद ही यूपीए सरकार ने उन्हें भारत रत्न देने कि घोषणा कर दी। इसमें कोई शक नहीं कि तेंदुलकर इस पुरस्कार के हकदार हैं परन्तु उनका ऐसा पहला खिलाडी होना शायद विरोधाभास पैदा करता है। कुछ लोगों का तो यह तक कहना है कि ध्यानचंद शायद इस पुरस्कार के लिए ज़्यादा उपयुक्त विकल्प होते।
  • फ्लाइंग बैट फ्लाइंग बैट हॉकी जादूगर 1948 में सेवानिवृत्त हुए। `पीढ़ियों या विभिन्न खेलों की तुलना करना असंभव। 5 फीट 7 इंच लम्बे ध्यानचंद ने भारत को 3 ओलम्पिक स्वर्ण पदक दिलाये। बावजूद इसके कि उन्होंने हॉकी 16 साल की उम्र में सेना में भर्ती होने के बाद शुरू किया उनके खेल आंकड़ों पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ा। अगर हॉकी के उस जादूगर ने क्रिकेट में हाथ आज़माया होता तो शायद उनका प्रभाव सर डॉन ब्रैडमैन से कम नहीं होता।
Test