•  

    यह रास्ता नहीं आसान!
    खाद्य मुद्रास्फीति में वृद्धि के लिए जमाखोरों पर आरोप, शुक्रवार को वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि अफरा - तफरी वाले कोई हालात नहीं हैं। साथ में उन्होंने ने कीमतों पर लगाम लगाने के लिए जमाखोरी और कालाबाजारी करने वालों पर कार्रवाई करने के लिए राज्यों से उपाय ढूंढने के लिए कहा।
  • कीमतों में वृद्धि! कीमतों में वृद्धि! मोदी सरकार को पिछली सरकार से जो चीज विरासत में मिली है, वह है उच्च मुद्रास्फीति का दबाव। वहीं लगता है कि बढ़ी कीमतों पर भी कुछ महीनों में अंकुश लगने की उम्मीद को सालों पर ही छोड़ना पडेगा। यही नही उच्च मुद्रास्फीति और जमाखोरी उन प्रमुख़ कारकों में शामिल थे जो यूपीए सरकार के पतन के कारण बनें। लेकिन अब नरेंद्र मोदी सरकार से जो उम्मीद की जा रही है वह यह कि शायद मुद्रास्फीति की दर 8 फीसदी पर ले आये !
  • ऑर्कुट की आत्मा को शांति ऑर्कुट की आत्मा को शांति गूगल ने सोमवार को ऑर्कुट का शटरडाउन करने की घोषणा कर दी, सितंबर के आखिर तक 10 साल पुरानी ऑर्कुट सर्विस को बंद कर देगा।
  • कीमतें आसमान पर कीमतें आसमान पर इसरो ने पीएसएलवी-सी 23 के जरिए चार देशों से पांच विदेशी उपग्रहों को प्रक्षेपित किए, प्रक्षेपण के साक्षी बने प्रधानमंत्री ने वैज्ञानिकों को दी बधाई उपलब्धि को देश की अंतरिक्ष क्षमता की `अभिपुष्टि`बताया!
  • बिटर मून बिटर मून कार्यकाल पूरा करने के बाद, मंगलवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जहाँ संतुष्ट दिखे, वहीं उन्होंने कुछ क्षेत्रों में सुधार की गुंजाइश को भी स्वीकार किया। लेकिन साथ ही उन्होंने ये शिकायत भी की, कि उन्हें पहली सरकार की तरह `हनीमून पीरियड` नहीं मिला, और सिर्फ 100 घंटों में ही उन्हें आलोचनाएं झेलनी पड़ी।
  • राजग के 30 दिन राजग के 30 दिन प्रधान मंत्री के रूप में नरेन्द्र मोदी ​ने गुरुवार ​को ​​अपना एक माह का कार्यालय पूरा किया​। जिसमें ​यूपीए सरकार की शासन ​प्रणाली की दृष्टि से उल्लेखनीय बदलाव के स्पष्ट संकेत​ मिले,​ रेल​ ​​किराए की ​बढ़ोतरी को छोड़कर, राजग सरकार ​दृढ और निर्णायक रही है। ​