•  

    बड़े बड़े देशों में...
    अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सिरी फोर्ट ऑडिटोरियम में फिल्म `दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे` में से शाहरुख़ खान की प्रसिद्ध लाइन `सेनोरिटा, बड़े बड़े देशों में...` बोलकर सबका मन मोह लिया।
  • कड़ी सुरक्षा! कड़ी सुरक्षा! राजपथ पर 165 कैमरे लगाये गए यानि कि हर 180 मीटर के बाद एक कैमरा। तक़रीबन 15000 कैमरे पूरी राजधानी में लगाये गए और अमरीकी सुरक्षा एजेंसी के लोग उस टीम का हिस्सा होंगे जो कंट्रोल रूम में इसकी निगरानी करेंगे।
  • नाखुश साथी! नाखुश साथी! टिकट वितरण पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में असंतोष सड़कों पर आ गया। उम्मीदवारों की पहली सूची जारी होने के बाद पार्टी की दिल्ली इकाई के सतीश उपाध्याय के समर्थक और टिकट के दूसरे दावेदार जिन्हे टिकट देने से इंकार कर दिया गया उन सब ने इसके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।
  • बच्चे पैदा करने वाले! बच्चे पैदा करने वाले! बद्रिकआश्रम के शंकराचार्य वासुदेवानन्द सरस्वती भाजपा विधायक साक्षी महाराज और नेता श्यमल गोस्वामी के विवादस्पद बयान से एक कदम आगे बढ़ गए और कहा कि हर हिन्दू को 10 बच्चे पैदा करने चाहिए सरस्वती का मानना है कि सिर्फ ऐसा करने से नरेंद्र मोदी फिर से सत्ता में आने के लिए सक्षम होंगे।
  • ईंधन ख़त्म! ईंधन ख़त्म! पाकिस्तान में नया संकट: बड़े पैमाने पर ईंधन की कमी के कारण देश भर में लोगों में भारी रोष है जिसके कारण प्रधान मंत्री नवाज़ शरीफ को आला अधिकारियों को बर्खास्त करने के लिए मज़बूर कर दिया।
  • नए चेहरों पर भाजपा में असंतोष नए चेहरों पर भाजपा में असंतोष सूत्रों के मुताबिक जहाँ एक तरफ दिल्ली भाजपा की इकाई इस बात से उत्साहित है कि किरण बेदी के पार्टी में शामिल होने के कारण सुशासन, भ्रष्टाचार विरोधी और विकास के मुद्दों को आगे रख सकती है वही दूसरी तरफ कुछ वरिष्ठ नेता जो मुख्यमंत्री पद के उमीदवार थे, उनके पार्टी में शामिल होने पर नाराज़ हैं।