•  

    लालू की गौमांस राजनीती
    राजद प्रमुख लालू प्रसाद की कथित तौर पर हिंदुओं द्वारा गौमांस खाए जाने पर टिप्पणी करने से पहले तक बिहार, उत्तर प्रदेश में हुई दादरी घटना से अभेद्य था लेकिन इस टिप्पणी के बाद वहां भी एक विवाद शुरू हो गया है। शनिवार को लालू द्वारा की टिप्पणी जद (यू) और कांग्रेस जो राजद के सहयोगी दल हैं उनके लिए परेशानी बन गयी है। लेकिन इसने एनडीए को एक मौका दे दिया है जो आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के उन विचारों से बैकफुट पे थी जिसमे उन्होंने बिहार के लिए आरक्षण और विशेष पैकेज पर अपने अलग विचार दिए थे।
  • इंसानी फितरत इंसानी फितरत
  • नवाज़ का संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर प्रेम नवाज़ का संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर प्रेम बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के भाषण में कश्मीर का मुद्दा उठाया। इस बीच पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में बड़ी संख्या में लोगों ने पाकिस्तानी प्रतिष्ठान के खिलाफ नारेबाजी की और स्वतंत्रता की मांग की।
  • पाक अधिकृत कश्मीर कर रहा है आज़ादी की माँग पाक अधिकृत कश्मीर कर रहा है आज़ादी की माँग एक वीडियो सामने आया है जिस में पाकिस्तान की दोहरी बात और पाखंड नायर आये हैं, इसमें लोग पाक अधिकृत कश्मीर में पाकिस्तानी प्रतिष्ठानों का विरोध कर रहे हैं और आज़ादी की माँग कर रहे हैं।
  • मोदी अमेरकिा में मोदी अमेरकिा में नरेंद्र मोदी अपनी सिलिकॉन वैली की दो दिन की यात्रा के लिए शनिवार दोपहर को सैन जोस पहुंचे। भारतीय प्रधानमंत्री के इस दौरे से सैन फ्रांसिस्को खाड़ी क्षेत्र में दुनिया की शीर्ष प्रौद्योगिकी कंपनियों में प्रभावशाली देश में तकनीकी क्षेत्र की भूमिका के बारे में काफी उत्साह था।
  • पीसीबी की भारत को धमकी पीसीबी की भारत को धमकी दिसंबर में प्रस्तावित भारत-पाकिस्तान श्रृंखला पर गतिरोध जारी है, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान ने धमकी दी है कि अगर भारतीय बोर्ड दिसंबर में होने वाली द्विपक्षीय श्रृंखला में उनकी भागीदारी की पुष्टि नहीं करता है तो वो आईसीसी और एसीसी की श्रृंखलाओं में भारत का बहिष्कार करेंगे। भारत और पाकिस्तान ने दिसंबर में एक द्विपक्षीय श्रृंखला खेलने के लिए एक समझौता (एमओयू) के एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए थे।