•  

    नेताजी की गुत्थी सुलझ गयी?
    बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेताजी के परिवार से मिलने के बाद घोषणा की कि केंद्र नेताजी से जुडी फाइलों को अगले साल 23 जनवरी को सार्वजानिक कर देगा और यह भी कहा कि `इतिहास को मरोड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है`।
  • दिल्ली के विधायकों के भुगतान में वृद्धि दिल्ली के विधायकों के भुगतान में वृद्धि दिल्ली की आम आदमी पार्टी सांसदों के वेतन में चार गुना बढ़ोतरी हो सकती है। ये राशि 3.2 लाख के आसपास है, ये राशि देश में एक विधायक के लिए उच्चतम होगी। इसकी सिफारिश दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल द्वारा नियुक्त एक समिति द्वारा की गयी है। वर्तमान में, एक विधायक का मूल वेतन 82,000रुपये है।
  • लालू की गौमांस राजनीती लालू की गौमांस राजनीती राजद प्रमुख लालू प्रसाद की कथित तौर पर हिंदुओं द्वारा गौमांस खाए जाने पर टिप्पणी करने से पहले तक बिहार, उत्तर प्रदेश में हुई दादरी घटना से अभेद्य था लेकिन इस टिप्पणी के बाद वहां भी एक विवाद शुरू हो गया है। शनिवार को लालू द्वारा की टिप्पणी जद (यू) और कांग्रेस जो राजद के सहयोगी दल हैं उनके लिए परेशानी बन गयी है। लेकिन इसने एनडीए को एक मौका दे दिया है जो आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के उन विचारों से बैकफुट पे थी जिसमे उन्होंने बिहार के लिए आरक्षण और विशेष पैकेज पर अपने अलग विचार दिए थे।
  • दादरी घटना पर राजनीती दादरी घटना पर राजनीती दिल्ली के बाहरी इलाके में उत्तर प्रदेश के बिषादा गाँव के मोहम्मद इक्लाख की नृशंस हत्या के चार दिन बाद भी राजनेताओं की परेड देखी जा सकती है जो कि पीड़ित के परिवार के साथ सहानुभूति और सांप्रदायिक तनाव को कम करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • इंसानी फितरत इंसानी फितरत
  • नवाज़ का संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर प्रेम नवाज़ का संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर प्रेम बुधवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के भाषण में कश्मीर का मुद्दा उठाया। इस बीच पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में बड़ी संख्या में लोगों ने पाकिस्तानी प्रतिष्ठान के खिलाफ नारेबाजी की और स्वतंत्रता की मांग की।