•  

    सहिष्णुता बर्दाश्त
    भारत विश्व की सबसे मूल्यवान राष्ट्र ब्रांड बनने के लिए एक स्थान ऊपर चला गया है। अपने अपने ब्रांड मूल्य में 32 प्रतिशत की वृद्धि के साथ भारत 2.1 बिलियन डॉलर के साथ विश्व की सातवीं सबसे मूल्यवान राष्ट्र ब्रांड बन गया है।
  • दिल्ली का दशहरा दिल्ली का दशहरा दिल्ली पुलिस और केंद्र सरकार के खिलाफ अपना अभियान तेज करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपनी "जिद" छोड़ने के लिए कहा और कहा कि दिल्ली पुलिस और इसकी भ्रष्टाचार निरोधक शाखा के संचालन का कार्यभार दिल्ली सरकार के हाथ में सौंप दिया जाये।
  • नेताजी की गुत्थी सुलझ गयी? नेताजी की गुत्थी सुलझ गयी? बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेताजी के परिवार से मिलने के बाद घोषणा की कि केंद्र नेताजी से जुडी फाइलों को अगले साल 23 जनवरी को सार्वजानिक कर देगा और यह भी कहा कि `इतिहास को मरोड़ने की कोई आवश्यकता नहीं है`।
  • ग़ज़ल बनाम सेना ग़ज़ल बनाम सेना पाकिस्तानी ग़ज़ल उस्ताद गुलाम अली का संगीत कार्यक्रम जो 9 अक्टूबर को मुंबई में होने वाला था बुधवार को चित्रपट सेना, शिव सेना का फिल्म विंग, है उनके और प्राधिकारी के बीच हुई मुलाक़ात के बाद रद्द कर दिया गया जिसमें उन्होंने अधिकारियों को शो को रद्द करने के लिए पत्र सौंपा था।
  • दिल्ली के विधायकों के भुगतान में वृद्धि दिल्ली के विधायकों के भुगतान में वृद्धि दिल्ली की आम आदमी पार्टी सांसदों के वेतन में चार गुना बढ़ोतरी हो सकती है। ये राशि 3.2 लाख के आसपास है, ये राशि देश में एक विधायक के लिए उच्चतम होगी। इसकी सिफारिश दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष रामनिवास गोयल द्वारा नियुक्त एक समिति द्वारा की गयी है। वर्तमान में, एक विधायक का मूल वेतन 82,000रुपये है।
  • लालू की गौमांस राजनीती लालू की गौमांस राजनीती राजद प्रमुख लालू प्रसाद की कथित तौर पर हिंदुओं द्वारा गौमांस खाए जाने पर टिप्पणी करने से पहले तक बिहार, उत्तर प्रदेश में हुई दादरी घटना से अभेद्य था लेकिन इस टिप्पणी के बाद वहां भी एक विवाद शुरू हो गया है। शनिवार को लालू द्वारा की टिप्पणी जद (यू) और कांग्रेस जो राजद के सहयोगी दल हैं उनके लिए परेशानी बन गयी है। लेकिन इसने एनडीए को एक मौका दे दिया है जो आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के उन विचारों से बैकफुट पे थी जिसमे उन्होंने बिहार के लिए आरक्षण और विशेष पैकेज पर अपने अलग विचार दिए थे।