बॉलीवुड सुपरस्टारों के कानूनी विवाद

  • बॉलीवुड सुपरस्टारों के कानूनी विवाद

    बॉलीवुड सुपरस्टारों के कानूनी विवाद

    ​बॉलीवुड स्टार्स अपने स्टारडम के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इसी स्टारडम के साथ आती हैं चुनौतियाँ। जो जितना लोकप्रिय होता है उसके लिए एक मुश्किल या चुनौती उतनी ही बढ़ जाती है। क्योंकि वह मुद्दा सिर्फ उनके व्यक्तिगत जीवन तक नहीं रहता बल्कि पब्लिक में विस्तृत हो जाता है। चलिए बॉलीवुड की उन सेलेब्रिटीज़ पर नजर डालते हैं जो अभी तक क़ानूनी तौर पर संघर्षों से जूझ चुके हैं, या जूझ रहे हैं।

  • ​संजय दत्त

    ​संजय दत्त

    ​संजय दत्त ​आज जेल में सजा काट रहे हैं। संजय दत्त जिन्हें अवैध हथियार रखने के जुर्म में 2013 में पांच सालों की सजा सुनाई गई थी। संजू बाबा ​1993 में हुए आतंकवादी हमलों के ​तुरंत ​बाद ​उनके पास ​99 एमएम पिस्टल​ और ​एक एके 56 राइफल​ पाई गई थी। इसके बाद उन्हें टाडा (टेररिस्ट और विघटनकारी घटनाएँ अधिनियम) के तहत गिरफ्तार किया गया था।​

  • ​सलमान खान

    ​सलमान खान

    ​सलमान खान को बुधवार को 'हिट एंड रन केस' में पांच साल की सजा सुनाई गई है। हालाँकि सलमान खान के मामले में ऐसा पहली बार नहीं हो रहा है जब उन पर कोई इल्जाम लगा है। 1999 में भी उन्हें सैफ अली खान, नीलम और तब्बू के साथ काले हिरण शिकार मामले में गिरफ्तार किया गया था।

  • ​सैफ अली खान

    ​सैफ अली खान

    ​काले हिरन मामले के साथ-साथ सैफ अली खान जोधपुर में एक पालतू जानवर के शिकार के भी आरोपी हैं। वहीं हाल ही में उन्हें मुंबई के ही एक रेस्टोरेंट में एक व्यक्ति पर हमला बोलने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

  • ​जॉन अब्राहम

    ​जॉन अब्राहम

    ​2006 में ऐसे ही एक दौर से जॉन अब्राहम भी गुजर चुके हैं। जॉन पर भी लापरवाही से गाडी चलाने का आरोप लगा था। गिरफ़्तारी के बाद जॉन भी जमानत पर बाहर आए थे। लेकिन इसके बाद उन्होंने इस से सबक लेकर दोबारा ऐसा न करने की कसम खाई और उसके बाद जॉन ऐसी की परिस्थितयों में नहीं पाए गए।

  • ​शाहरुख़ खान

    ​शाहरुख़ खान

    ​विवादों के मामले में शाहरुख़ खान भी काफी आगे हैं। शाहरुख़ खान वानखेड़े स्टेडियम में एक सुरक्षाकर्मी से उलझ गए थे और उसके बाद वह मुद्दा काफी बढ़ गया था। शाहरुख़ खान पर सुरक्षाकर्मी के साथ गाली-गलौज करने और थप्पड़ मारने का आरोप था। इसके बाद उन्हें पांच सालों के लिए स्टेडियम जाने से रोक दिया गया था।

  • ​मधुर भंडारकर

    ​मधुर भंडारकर

    महिला केंद्रित फिल्मों के शौक़ीन मधुर भंडारकर पर एक महत्वकांक्षी अभिनेत्री प्रीती जैन ने बलात्कार का आरोप लगाया था। इसके बाद मधुर को 9 सालों की जेल हुई थी।

  • ​मोनिका बेदी

    ​मोनिका बेदी

    मोनिका बेदी महज एक अभिनेत्री के तौर पर ही नहीं जानी जाती, ब्लकि उनकी एक और पहचान और भी है और वह है अंडरवर्ल्ड डॉन अबु सलेम की गर्लफ्रेंड के तौर पर। मोनिका बेदी जाली दस्तावेजों के साथ पुर्तगाल में प्रवेश करने की कोशिश​​ की​ दोषी हैं​।​ सजा भुगतने के ​​ ​बाद उन्हें दोबारा से अपना करियर स्टार्ट करने का मौका देते हुए भारत भेज दिया गया था।

  • ​गोविंदा

    ​गोविंदा

    ​मस्तमौला गोविंदा वैसे तो ऐसे विवादों से दूर ही रहने वालों में से हैं, लेकिन फिर भी वह एक बार ऐसे विवाद में पड़ चुके हैं। गोविंदा ने 2008 में एक व्यक्ति संतोष राय को थप्पड़ जड़ दिया था जो उनकी फिल्म 'हनी है तो मनी है' के शूटिंग सेट पर पहुंच गया था। हालाँकि ज्यादा समय न तो गोविंदा का वह विवाद और न ही वह फ़िल्मी किसी को याद रही।

Popular Slideshows

Hide Comments
Show Comments