2019 की अब तक की सुपरहिट फिल्में जिन्होंने किया उम्मीद से ज्यादा बिजनेस!

  • 2019 की अब तक की सुपरहिट फिल्में जिन्होंने किया उम्मीद से ज्यादा बिजनेस!

    2019 की अब तक की सुपरहिट फिल्में जिन्होंने किया उम्मीद से ज्यादा बिजनेस!

    हर साल हमारे फेवरेट स्टार्स की फिल्मों का हमें बेसब्री से इंतज़ार रहता है, वो फ़िल्में जिनके लिए लोग महीनो इंतज़ार करते हैं, एडवांस बुकिंग करवाते हैं, फर्स्ट डे फर्स्ट शो देखते हैं. 2019 में भी अब तक कुछ फ़िल्में दर्शकों को बहुत पसंद आई तो कुछ ने दर्शकों को बुरी तरह निराश किया, आईये जानते हैं कौन सी हैं 2019 की वो फ़िल्में जिन्होंने किया बेहतर प्रदर्शन.

  • आर्टिकल 15

    आर्टिकल 15

    अनुभव सिन्हा की 'आर्टिकल 15', '2014 के बदायूं रेप केस' पर आधारित एक एक इंटेंस ड्रामा थी जिसने कि देश के कई कोनों में आज भी होने वाले जातिवाद से दर्शकों को अवगत कराया. आयुष्मान खुराणा अपने करियर में पहली बार एक आईपीएस ऑफिसर के रोल में नज़र आये जो अपने ही डिपार्टमेंट के ऑफिसर्स की पिछड़ी मानसिकता और जातिवाद की वजह से हो रहे अन्याय देख कर हैरान रह जाता है, फिल्म् में सभी कलाकारों की परफॉरमेंस की बहुत तारीफ हुई और बॉक्स ऑफिस पर 90 करोड़ से ज्यादा की कमाई करके फिल्म सुपरहिट रही.

  • लुक्का छुप्पी

    लुक्का छुप्पी

    सोनू के टीटू की स्वीटी की ही तरह 'लुक्का छुप्पी' में भी कार्तिक आर्यन की बॉय नेक्स्ट डोर इमेज ऑडियंस को बहुत पसंद आई और कृति सेनन के साथ उनकी जोड़ी ने सिल्वरर्स्क्रीन पर कमाल कर दिया. गुड्डू और रश्मि की कहानी को रिस्पांस ज्यादा अच्छे नहीं मिले पर फिर भी फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 94 करोड़ की कमाई कर ही ली और सुपरहिट साबित हुई.

  • बदला

    बदला

    अमिताभ बच्चन और तापसी पन्नू स्टारर बदला एक परफेक्ट सस्पेंस थ्रिलर साबित हुई और, स्पेनिश फिल्म 'द इनविजिबल गेस्ट' से इंस्पायर्ड इस फिल्म को सुजॉय घोष ने डायरेक्ट किया था, फिल्म में तापसी और अमिताभ की जोड़ी 'पिंक' के बाद एक बार फिर देखने को मिली और वैसा ही जादू फिल्म ने स्क्रीन पर क्रिएट भी किया. सिर्फ 22 करोड़ के बजट पर फिल्म ने 88 करोड़ से ज्यादा की कमाई की और 2019 की सबसे ज्यादा प्रॉफिटेबल फिल्म्स में शामिल हो गयी.

  • दे दे प्यार दे

    दे दे प्यार दे

    अजय देवगन, तब्बू और राकुल्प्रीत की फिल्म दे दे प्यार दे हाल ही में आई फिल्मों में सबसे बढ़िया कॉमेडी फिल्मों में से एक है, अजय देवगन की परफॉरमेंस एक अधेड़ उम्र के आदमी के रूप में जो अपने से आधी उम्र की लड़की से प्यार कर बैठता है ज़बरदस्त थी और उनकी कॉमिक टाइमिंग और फिल्म की मज़बूत स्टारकास्ट ने फिल्म को 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने में मदद की और बॉक्स ऑफिस पर 102 करोड़ की कमाई की.

  • गली बॉय

    गली बॉय

    रणवीर सिंह की सुपरहिट फिल्म्स में एक और नाम 'गली बॉय'. जोया अख्तर की ये फिल्म 'रैपर डीवाइन और नेज़ी' की असल ज़िन्दगी पर बेस्ड थी, जो मुंबई के स्लम से निकलकर एक कामयाब रैप आर्टिस्ट बनते है, फिल्म में रणवीर सिंह ने खुद ही रैप किया था जो लोगों को बहुत पसंद भी आया, सिद्धांत चतुर्वेदी को 'एम् सी शेर' के रोल में भी ख़ूब सराहना मिली और आलिया भट्ट के बोल्ड अवतार को भी पसंद किया गया. फिल्म का बजट था 50 करोड़ और बॉक्स ऑफिस पर फिल्म ने कमाए 139 करोड़

  • केसरी

    केसरी

    अक्षय कुमार ने ठान लिया है कि वो सबसे ज्यादा देशभक्ति वाली फ़िल्में करके रहेंगे, और उनकी इसी लिस्ट में एक और फिल्म थी केसरी जो कि सारागढ़ी युद्ध पर आधारित थी, जो बहादुर सिख सैनिकों ने ब्रिटिश इंडियन आर्मी की तरफ से लड़ा था. फिल्म के ट्रेलर को ज़बरदस्त रिस्पांस मिला और अक्षय कुमार की एक्टिंग की एक बार फिर ख़ूब तारीफ हुई. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 75 करोड़ के बजट पर 153 करोड़ की कमाई की.

  • टोटल धमाल

    टोटल धमाल

    इस फेमिली एंटरटेनर फिल्म की स्टारकास्ट ज़बरदस्त थी, अनिल कपूर, अजय देवगन, माधुरी दिक्षित, अरशद वारसी, रितेश देशमुख जैसे बड़े नाम फिल्म के साथ जुड़े थे और फॅमिली एंटरटेनर होने की वजह से फिल्म क्राउड पुलर साबित हुई, फिल्म को रिव्यु कुछ खास नहीं मिले थे फिर भी फिल्म सुपर हिट रही और बॉक्स ऑफिस पर 154 करोड़ की कमाई की.

  • भारत

    भारत

    सलमान खान, दिशा पाटनी और कटरीना कैफ स्टारर भारत से उम्मीदें तो दर्शकों को बहुत थी लेकिन फिल्म उम्मीद पे खरी नहीं उतर पायी, फिल्म की परफॉरमेंस एवरेज रही, लेकिन फिल्म में सलमान खान थे और इसी कारण फिल्म अपना बजट आसानी से रिकवर करने में कामयाब रही और फिल्म की लाइफटाइम कमाई 209 करोड़ पर रही लेकिन फिर भी फिल्म 2019 की थर्ड हाईएस्ट ग्रोस्सिंग फिल्म बन गयी.

  • उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

    उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

    जनवरी में रिलीज़ हुई उरी, 2016 में भारतीय सेना की पाकिस्तान आतंकियों पर की गयी सर्जिकल स्ट्राइक पर आधारित इस फिल्म ने हर हिन्दुस्तानी की दिल को छू लिया. विक्की कौशल, कीर्ति कुल्हारी, यामी गौतम अभिनीत, उरी का बजट सिर्फ 25 करोड़ था, और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई 244 करोड़ से ज्यादा की कर डाली. फिल्म में सभी ने अपने रोल को बखूबी निभाया था और फिल्म की जितनी तारीफ की जाए उतनी कम है.

  • कबीर सिंह

    कबीर सिंह

    इस लिस्ट में नंबर 1 पर है शाहिद कपूर और किआरा आडवाणी स्टारर फिल्म 'कबीर सिंह' जो की साउथ इंडियन फिल्म 'अर्जुन रेड्डी' का हिंदी रीमेक थी. फिल्म ने रिलीज़ से पहले ट्रेलर और म्यूजिक के दम पर दर्शकों में काफी उत्साह पैदा कर दिया था, लेकिन किसी को उम्मीद नहीं थी कि 60 करोड़ के बजट में बनी कबीर सिंह '277 करोड़' से भी ज्यादा का कारोबार करके 2019 की हाईएस्ट ग्रोसर और बॉलीवुड की ऑल टाइम हाईएस्ट ग्रोस्सेर्स की लिस्ट में 10वें नंबर आ जाएगी. फिल्म की शाहिद के किरदार की आलोचना भी हुई लेकिन कबीर सिंह की कलेक्शन पर इसका कोई फर्क नहीं पड़ा.

  • Vote for 2019 की अब तक की सुपरहिट फिल्में जिन्होंने किया उम्मीद से ज्यादा बिजनेस!

Popular Slideshows

Hide Comments
Show Comments