2019 की सबसे बड़ी बॉलीवुड फ्लॉप्स

  • 2019 की सबसे बड़ी बॉलीवुड फ्लॉप्स

    2019 की सबसे बड़ी बॉलीवुड फ्लॉप्स

    साल 2019 अब तक फिल्मों के मामले में बॉलीवुड के लिए मिला जुला रहा है, कुछ फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर ज़बरदस्त प्रदर्शन किया और दमदार कमाई कर के कई बॉक्स ऑफ़िस रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए तो कुछ फिल्में ऐसी भी निकली जिनके बड़े - बड़े बजट थे और रिलीज़ भी बहुत शोरगुल के साथ हुई लेकिन बॉक्स ऑफ़िस पर फिसड्डी साबित हुई और मेकर्स अपने हाथ मलते रह गए, कौन सी हैं 2019 की वो फ़िल्में आईये जानते हैं:

  • कलंक

    कलंक

    बॉलीवुड में इस साल करण जोहर द्वारा निर्देशित, अलिया भट्ट, वरुण धवन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, माधुरी दिक्षित और आदित्य रॉय कपूर स्टारर 'कलंक' से बड़ा कलंक नहीं लगा. 150 करोड़ के विशाल बजट पे बनी कलंक ने वरुण धवन के करियर के लगातार हिट फ़िल्में देने के रिकॉर्ड पर कलंक लगा दिया और जिसने इसे देखा उनको समझ नहीं आया की करण जोहर ने 150 करोड़ इस फिल्म पर लगाने से बेहतर दान क्यूँ नहीं कर दिए.

  • वाय चीट इंडिया

    वाय चीट इंडिया

    इमरान हाश्मी की फ्लॉप फिल्मों की लिस्ट पर इस फिल्म से ब्रेक लगने की उम्मीद थी लेकिन उस उम्मीद पर फिल्म कायम नहीं रह पायी. फिल्म में इमरान के रोल की सराहना हुई मगर फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह नाकाम रही, फिल्म का बजट 27 करोड़ था और कमाई 8.5 करोड़.

  • मणिकर्णिका

    मणिकर्णिका

    कंगना रानौत स्टारर मणिकर्णिका भी बहुत शोर शराबे के साथ रिलीज़ हुई थी, ये शोर शराबा फिल्म का नहीं बल्कि फिल्म के डायरेक्टर राधा कृष्णा और कंगना के बीच हुए बवाल का था जिसके बाद डायरेक्टर ने फिल्म छोड़ दी और कई सीन्स कंगना ने फिर डायरेक्ट किये जिसके लिए 20 करोड़ का अतरिक्त बजट भी लगा और टोटल बजट 125 करोड़ पहुँच गया, फिल्म अपना बजट रिकवर नहीं कर पायी और 94 करोड़ पर इसकी डोमेस्टिक कलेक्शन सिमट गयी.

  • सोनचिडिया

    सोनचिडिया

    अभिषेक चौबे की चम्बल के बीहड़ों पर बनी इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत, भूमि पेडनेकर, मनोज बाजपाई, आशुतोष राणा जैसे मंझे हुए कलाकार थे, फिल्म को क्रिटिक्स ने सराहा लेकिन ऑडियंस ने नहीं. फिल्म का बजट 30 करोड़ था लेकिन कमाई सिर्फ 5.5 करोड़ रही.

  • इंडियास मोस्ट वांटेड

    इंडियास मोस्ट वांटेड

    इंडियन मुजाहिद्दीन के टेररिस्ट यासीन भटकल के अरेस्ट पर बनी इस फिल्म का रिस्पौंस ट्रेलर से ही ठंडा था, अर्जुन कपूर भी पुलिस ऑफिसर के रोल में नहीं जचे, फिल्म दर्शकों में उत्साह जगाने में नाकामयाब रही और 37 करोड़ के बड़े बजेट से बनी ये फिल्म सिर्फ 10 करोड़ रूपए ही कमा पायी.

  • एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा

    एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा

    शेली चोपडा के निर्देशन में बनी सोनम कपूर, राजकुमार राव, अनिल कपूर, जूही चावला स्टारर फिल्म 'एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा' को देख कर दर्शकों को अच्छा नहीं लगा, बढ़िया स्टारकास्ट और म्यूजिक होने के बावजूद फिल्म अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी और वो फिल्म के कलेक्शन में दिख गया, 35 करोड़ के बजट पर बनी ये फिल्म 19 करोड़ पर ही सिमट के रह गयी.

  • जंगली

    जंगली

    अमेरिकन फिल्मकार 'चक रस्सेल' द्वारा निर्देशित विद्युत् जामवाल, पूजा सावंत और अतुल कुलकर्णी स्टारर इस फिल्म की डायरेक्शन और वीएफऐक्स की खूब तारीफ हुई, मगर ज्यादा पब्लिसिटी और मास अपील न होने की वजह से फिल्म अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पायी और पिट गयी, फिल्म का बजट था 35 करोड़ और कमाई रही 20 करोड़.

  • गेम ओवर

    गेम ओवर

    तापसी पन्नू की फिल्म गेम ओवर की गेम बॉक्स ऑफिस पर बहुत जल्दी ओवर हो गयी थी. आश्विन सर्वानन के डायरेक्शन में बनी ये फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज़ हुई थी, फिल्म को क्रिटिक्स ने सराहा लेकिन ऑडियंस को थिएटर तक लाने के लिए इतना काफी नहीं था. तापसी को भी उनके किरदार के लिए तारीफ मिली मगर 22 करोड़ के बजट पर फिल्म सिर्फ 11 करोड़ की कमा पायी.

  • फोटोग्राफ

    फोटोग्राफ

    नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और सान्या मल्होत्रा की हटके जोड़ी एक साथ इस फिल्म में दिखाई दी, फिल्म की कहानी भी अच्छी थी और कलाकारों की एक्टिंग भी, लेकिन मास अपील न होने की वजह से ये फिल्म भी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गयी, फिल्म का बजट था 20 करोड़ और कलेक्शन रही 1.05 करोड़.

  • नोटबुक

    नोटबुक

    हॉलीवुड नहीं बॉलीवुड की नोटबुक बॉक्स ऑफिस पर खुलते ही बंद हो गयी. फिल्म कब आई कब गयी किसी को पता नहीं चला बवाजूद इसके की फिल्म को सलमान खान ने प्रोडूस किया था फिल्म कोई बज़ क्रिएट करने में नाकाम रही, 20 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने 3.7 करोड़ कमा कर बॉक्स ऑफिस पर आखिरी सांस ली.

  • Vote for 2019 की सबसे बड़ी बॉलीवुड फ्लॉप्स

Popular Slideshows

Hide Comments
Show Comments