बॉलीवुड एक्ट्रेसस और उनकी एजुकेशनल क्वालिफिकेशंस!

  • बॉलीवुड एक्ट्रेसस और उनकी एजुकेशनल क्वालिफिकेशंस!

    बॉलीवुड एक्ट्रेसस और उनकी एजुकेशनल क्वालिफिकेशंस!

    बॉलीवुड की ये अभिनेत्रियाँ सिर्फ सुन्दर ही नहीं बल्कि बहुत ही अक्लमंद भी हैं. ये अभिनेत्रियाँ, बॉलीवुड में ब्यूटी विद ब्रेन्स का बढ़िया कॉम्बिनेशन हैं, जो की अपनी सुन्दरता के साथ ही अपनी एजुकेशनल क्वालिफिकेशंस के लिए भी जानी जाती हैं. आइये देखते हैं कौन हैं ये -

  • सोहा अली खान

    सोहा अली खान

    नवाबों के खानदान से आती बॉलीवुड अभिनेत्री सोहा अली खान, ऑक्सफ़ोर्ड के बलिलोल कॉलेज से मॉडर्न हिस्ट्री में ग्रेजुएट हैं. इसके साथ ही सोहा लन्दन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स एंड पोलिटिकल साइंस से इंटरनेशनल रिलेशंस में भी मास्टर्स डिग्री प्राप्त कर चुकी हैं.

  • प्रीती जिंटा

    प्रीती जिंटा

    बॉलीवुड में कदम रखने से पहले प्रीती ने शिमला के सेंट बीड्स कॉलेज से इंग्लिश औनर्स में ग्रेजुएशन की और उसके बाद क्रिमिनल साइकोलॉजी में मास्टर्स डिग्री प्राप्त की.

  • अमीषा पटेल

    अमीषा पटेल

    'कहो न प्यार है' से बॉलीवुड में शानदार डेब्यू करने वाली अमीषा पटेल, सुपर हॉट होने के साथ ही सुपर इंटेलीजेंट भी हैं. अमीषा ने टफ्ट्स युनिवर्सिटी से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएशन की है और बॉसटन युनिवर्सिटी से बायो जेनेटिक इंजीनियरिंग.

  • जेनेलिया डीसूज़ा

    जेनेलिया डीसूज़ा

    जेनेलिया ने अपनी फिल्म 'तुझे मेरी कसम' की शूटिंग के साथ ही मैनेजमेंट में अपनी डिग्री कम्प्लीट की थी. शुरुआत में जेनेलिया किसी मल्टी नेशनल कंपनी में जॉब करना चाहती थी मगर उनका नसीब उन्हें बॉलीवुड ले आया. जेनेलिया एक स्टेट लेवल की एथलीट और नेशनल लेवल की फुटबॉल प्लेयर भी रह चुकी हैं.

  • विद्या बालन

    विद्या बालन

    फिल्म 'डर्टी पिक्चर' से सबको लुभाने वाली अदाकारा विद्या बालन के पास फिल्मों में एक्टिंग करने के टैलेंट के साथ ही सोशलॉजी में मास्टर्स डिग्री भी है.

  • सोनाक्षी सिन्हा

    सोनाक्षी सिन्हा

    शत्रुघ्न सिन्हा की बेटी सोनाक्षी सिन्हा, मुंबई की एसएनडीटी यूनिवर्सिटी से फैशन डिजाइनिंग में ग्रेजुएट हैं, हालांकि उनकी यह डिग्री केबीसी में उनके किसी काम नहीं आई.

  • अनुष्का शर्मा

    अनुष्का शर्मा

    बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अदाकाराओं में से एक अनुष्का शर्मा, आर्ट्स में ग्रेजुएट होने के साथ - साथ इकोनॉमिक्स में भी मास्टर्स डिग्री रखती हैं.

  • अदिति राव ह्य्दरी

    अदिति राव ह्य्दरी

    अदिति राव ह्य्दरी, दिल्ली के मशहूर, लेडी श्रीराम कॉलेज से कॉमर्स में ग्रेजुएट हैं.

  • परिणीती चोपड़ा

    परिणीती चोपड़ा

    परिणीती चोपड़ा, 'लेडीज वर्सेस रिक्की बहल' से बॉलीवुड में कदम रखने से पहले इन्वेस्टमेंट बैंकर बनना चाहती थी. परिणीती ने यूनाइटेड किंगडम के मैनचेस्टर बिज़नस स्कूल से इकोनॉमिक्स, बिज़नस और फाइनेंस में ट्रिपल ओनर्स की है.

  • ऋचा चड्ढा

    ऋचा चड्ढा

    ऋचा चड्ढा अपनी एक्टिंग के लिए तो जानी ही जाती हैं, इसके साथ ही ऋचा, सैंट स्टीफंस कॉलेज से ग्रेजुएशन और मुंबई के सोफिया कॉलेज से सोशल कम्युनिकेशन मीडिया में, पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा भी कर चुकी हैं.

Popular Slideshows

Hide Comments
Show Comments