बॉलीवुड के टॉप 10 मेथड एक्टर्स (मेल)

  • बॉलीवुड के टॉप 10 मेथड एक्टर्स (मेल)

    बॉलीवुड के टॉप 10 मेथड एक्टर्स (मेल)

    फिल्मों में अपने एक - एक किरदार में जान डालने और उसे जीवंत बनाने के लिए कई बॉलीवुड अभिनेता ऐसे हैं जो किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहते हैं. ये वो कलाकार हैं जिन्होंने अपनी मेहनत से अपनी एक्टिंग को एक नए मकाम पर पहुंचाया है -

  • सौरभ शुक्ला

    सौरभ शुक्ला

    सौरभ ने राम गोपाल वर्मा की 'सत्या' से अपनी कलाकारी का दम परदे पर दिखाया था और तब से वे बॉलीवुड के सबसे बढ़िया कलाकारों में शामिल हैं. सौरभ एक थिएटर बेकग्राउंड से आते हैं और उनका थिएटर का तजुर्बा फिल्मों में उनके बहुत काम भी आया है.

  • विनय पाठक

    विनय पाठक

    फनीमैन के नाम से मशहूर अभिनेता विनय पाठक जोहनी गद्दार, दास्विदानिया और भेजा फ्री जैसी फिल्मों से दर्शकों को अपनी हटके अदाकारी का नमूना दिखा चुके हैं.

  • के के मेनन

    के के मेनन

    के के मेनन अपने किरदारों की गहराई तक डूबने जाते हैं. वे जो भी किरदार निभाते हैं आपको यकीन दिलाते हैं वह किरदार असली है और जीवंत है. के के मेनन बॉलीवुड के एक और ज़बरदस्त अभिनेता मनोज बाजपाई को अपनी प्रेरणा मानते हैं. 'शौर्य' और 'गुलाल' जैसी फिल्म में मेनन की भूमिका यादगार रही है.

  • रणदीप हूडा

    रणदीप हूडा

    सरबजीत में अपने किरदार के लिए रणदीप ने मात्र 25 दिनों में 18 किलो वज़न कम किया था ताकि वे एक भूखे - प्यासी कैदी के रूप में असली नज़र आ सकें. रणदीप अपने हर किरदार में बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए जाने जाते हैं.

  • पंकज त्रिपाठी

    पंकज त्रिपाठी

    बॉलीवुड में आज जिन एक्टर्स की सबसे ज्यादा डिमांड हैं उनमें पंकज त्रिपाठी का नाम भी शामिल है. यह 'मसान' और 'गैंग्स ऑफ़ वासेपुर' जैसी फिल्मों का ही कमाल है की पंकज को आज बॉलीवुड के सर्वश्रेष्ठ कलाकारों में गिना जाता है.

  • मनोज बाजपाई

    मनोज बाजपाई

    गैंग्स ऑफ़ वासेपुर में 'सरदार खान' से लेकर अलीगढ के समलैंगिक प्रोफेसर 'सिरस' का किरदार निभाने तक मनोज बाजपाई ऐसे एक्टर हैं जो किसी भी तरह के किरदार को परदे पर सटीकता से उकेरने में सक्षम हैं.

  • राजकुमार राव

    राजकुमार राव

    राजकुमार राव अपने हर किरदार के लिए कड़ी मेहनत और तैयारी करते हैं और उनकी कलाकारी की एक अलग अदा है जो आपको हर कलाकार में देखने को नहीं मिलेगी. अपनी फिल्म 'ट्रैप्ड' के लिए राजकुमार ने 3 हफ्ते सिर्फ ब्लैक कॉफ़ी और गाजर खा कर बिताए थे.

  • आयुष्मान खुर्राना

    आयुष्मान खुर्राना

    'विकी डोनर' से लेकर उनकी आगामी फिल्म 'बाला' तक, आयुष्मान ऐसे कलाकार हैं जो अपने हटके किरदारों और फिल्मों के लिए बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बना चुके हैं. फिल्म 'ड्रीम गर्ल' में पूजा की आवाज़ आयुष्मान ने खुद निकाली है न की किसी सॉफ्टवेर के ज़रिये.

  • इरफ़ान खान

    इरफ़ान खान

    अरे भैया! बॉलीवुड के सबसे प्रतिभाशाली अभिनेताओं में से एक इरफ़ान खान किसी भी तरह का किरदार बेहतरीन तरीके से निभाने में सक्षम हैं. 'मकबूल' के किरदार मियां मकबूल से लेकर 'करीब - करीब सिंगल' के वियोगी या फिर हिंदी मीडियम के 'राज बत्रा', इरफ़ान हर किरदार को में बड़ी आसानी से ढल जाते हैं.

  • नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

    नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी

    नवाज़ुद्दीन ने अनुराग कश्यप की थ्रिलर फिल्म 'रमन - राघव' में एक सीरियल किलर का किरदार निभाया था जिसकी तैयारी के लिए वे लोनावला के एक सस्ते मोटेल में कई दिन तक रुके थे ताकि किरदार की तह तक जा सकें. चाहे ये किरदार हो, गैंग्स ऑफ़ वासेपुर का 'फैसल खान' या फिर 'द लंचबॉक्स' के शेख, नवाज़ुद्दीन हर किरदार में परफेक्ट लगते हैं, न जाने कैसे.

  • Vote for बॉलीवुड के टॉप 10 मेथड एक्टर्स (मेल)

Popular Slideshows

Hide Comments
Show Comments