शाहरुख़ खान की सबसे दमदार परफॉरमेंसेस!

  • शाहरुख़ खान की सबसे दमदार परफॉरमेंसेस!

    शाहरुख़ खान की सबसे दमदार परफॉरमेंसेस!

    बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख़ खान आज 54 साल के हो गए हैं. पिछले 25 सालों से वे बॉलीवुड और अपने करोड़ों फैन्स के दिलों पे अपनी फिल्मों और अपनी ज़बरदस्त एक्टिंग से राज करते आये हैं. तो आइये इस ख़ास मौके पर जानते हैं उनकी टॉप 10 बेस्ट परफॉरमेंसेस की!

  • डर (1993)

    डर (1993)

    यश चोपड़ा के निर्देशन में बनी 'डर' के मुख्य कलाकार तो सनी देओल और जूही चावला थे मगर शाहरुख़ ने अपनी एक्टिंग के दम पर सारा ध्यान अपनी तरफ खींच लिया और यह फिल्म उन्हें बॉलीवुड में स्थापित करने वाली फिल्म बन गयी. उनका डायलाग 'क क क क किरण' आइकौनिक बन गया.

  • मैं हूँ ना (2004)

    मैं हूँ ना (2004)

    फराह खान की 'मैं हूँ ना' में शाहरुख़ ने एक आर्मी ऑफिसर का किरदार निभाया था जो एक अंडरकवर स्टूडेंट बन कर जनरल बक्षी की बेटी को बचाने के लिए और अपने परिवार को वापस एक करने के मिशन पर जाता है. यह फिल्म 2004 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक थी

  • डॉन (2006)

    डॉन (2006)

    फरहान अख्तर के निर्देशन में बनी यह फिल्म अमिताभ बच्चन की इसी नाम की फिल्म का रीमेक थी और फरहान, जो की विलन को हीरो की तरह पेश करने में माहिर हैं उनकी और शाहरुख़ की जोड़ी ने इस फिल्म को सुपरहिट बना दिया, इसका 2011 में सीक्वल भी ban चूका है और जल्द ही डॉन का तीसरा पार्ट भी हमें देखने को मिल सकता है.

  • दिल से (1998)

    दिल से (1998)

    अवार्ड विन्निंग निर्देशक मणि रत्नम के साथ शाहरुख़ खान की पहली फिल्म उनकी आज तक की सबसे बढ़िया फिल्मों में शामिल है. फिल्म की कहानी, शाहरुख़ - मनीषा की केमिस्ट्री और ए आर रहमान का ज़बरदस्त म्यूजिक और छैयां - छैयां आज भी एवरग्रीन है.

  • चक दे इंडिया (2007)

    चक दे इंडिया (2007)

    शाहरुख़ खान की 'चक दे इंडिया' बॉलीवुड के सबसे बेहतरीन स्पोर्ट्स ड्रामा मानी जाती है. कितनी ही स्पोर्ट्स फ़िल्में आई और गयी मगर कोई भी चक दे और कोच कबीर खान जैसा जादू बॉक्स ऑफिस पर नहीं चला पायी. फिल्म से शाहरुख़ का डायलाग '70 मिनट हैं तुम्हारे पास' क्लासिक डायलाग है.

  • माय नेम इज़ खान (2010)

    माय नेम इज़ खान (2010)

    करण जोहर के निर्देशन में बनी माय नेम इस खान के लिए शाहरुख़ खान को उनका आठवाँ फिल्म्फैर बेस्ट एक्टर अवार्ड मिला था. यह फिल्म उस समय भारत के इतिहास की हाईएस्ट ओवेर्सीज़ ग्रोस्सिंग फिल्म बन गयी थी. शाहरुख़ का रिज़वान खान का किरदार उनकी सबसे बढ़िया परफॉरमेंसेस में से एक है.

  • वीर - ज़ारा (2004)

    वीर - ज़ारा (2004)

    शाहरुख़ खान ने यश चोपड़ा के साथ जितनी भी फिल्मों में काम किया वे सब बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. एक भारतीय फाइटर पायलट वीर प्रताप सिंह और पाकिस्तानी लड़की ज़ारा हयात खां की प्रेम कहानी दर्शकों को बेहद पसंद आई थी और यह फिल्म 2004 की सबसे बड़ी बॉलीवुड हित बन कर उभरी थी.

  • स्वदेस (2004)

    स्वदेस (2004)

    साल 2004 शाहरुख़ के लिए बहुत ही बढ़िया रहा था. मैं हूँ न और वीर - ज़ारा जैसी सुपरहिट फिल्मों के साथ ही शाहरुख़ ने आशुतोष गोवारिकर की 'स्वदेस' में मोहन भार्गव का दिल छूने वाला किरदार निभाया था और स्वदेस बॉलीवुड की कल्ट फिल्मों में शामिल हो गयी.

  • देवदास (2002)

    देवदास (2002)

    संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी यह फिल्म शरत चन्द्र चटोपाध्याय के उपन्यास पर आधारित थी. इस फिल्म के लिए शाहरुख़ को कई अवार्ड्स मिले थे और कुछ लोगों का मानना है की ये शाहरुख़ के करियर का सबसे बेहतरीन किरदार था. देवदास उन समय की सबसे महँगी भारतीय फिल्म थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी.

  • दिलवाले दुल्हनिया ले जाएँगे (1995)

    दिलवाले दुल्हनिया ले जाएँगे (1995)

    यह आदित्य चोपड़ा की बतौर डायरेक्टर पहली फिल्म थी जो की बॉलीवुड के इतिहास की सबसे लम्बी चलने वाली फिल्म बन गयी. शाहरुख़ और काजोल की जोड़ी का हर कोई दीवाना बन गया और राज और सिमरन की प्रेम कहानी अमर हो गयी. यह फिल्म मुंबई के मराठा मंदिर में पिछले 24 साल से चल रही है.

  • Vote for शाहरुख़ खान की सबसे दमदार परफॉरमेंसेस!

Popular Slideshows

Hide Comments
Show Comments