बॉलीवुड के टॉप 10 सीक्वल!

  • बॉलीवुड के टॉप 10 सीक्वल!

    बॉलीवुड के टॉप 10 सीक्वल!

    बॉलीवुड में ज्यादातर फिल्मों के सीक्वल सिर्फ अपने प्रीक्वल की सफलता के नाम पर पैसे कमाने के लिए बनते हैं मगर इनमे कुछ ऐसे भी हैं जो वास्तव में पिछले फिल्मों की तरह दर्शकों को प्रभावित करने में कामयाब रहे हैं और कुछ ने तो पिछली फिल्म से भी बेहतर प्रदर्शन किया. तो आइये जानते हैं कौन से है बॉलीवुड के ये टॉप 10 सीक्वल.

  • 10. राज़ 2 (2009)

    10. राज़ 2 (2009)

    यह फिल्म 2002 में आई 'राज़' का सीधा सीक्वल नहीं थी लेकिन फिर भी इसने बढ़िया प्रदर्शन किया. फिल्म ने हमें डराया भी और इमरान हाशमी और कंगना रानौत का अभिनय हमेशा की तरह शानदार रहा.

  • 9. टाइगर ज़िंदा है (2017)

    9. टाइगर ज़िंदा है (2017)

    सलमान खान की इस फिल्म ने अपने प्रीक्वल की तुलना में न केवल अधिक कारोबार किया, बल्कि 'एक था टाइगर' की तुलना में आईएमडीबी पर भी बेहतर रेटिंग भी पाई. अब तक की सबसे महंगी हिंदी फिल्मों में से एक जिसने बॉक्स ऑफिस पर 330 करोड़ से अधिक की कमाई की.

  • 8. प्यार का पंचनामा 2 (2015)

    8. प्यार का पंचनामा 2 (2015)

    प्यार का पंचनामा की तरह ये फिल्म बॉलीवुड क्लासिक तो नहीं बनी, लेकिन कार्तिक आर्यन, सनी निज्जर और ओमकार कपूर का रोमांस और कॉमेडी से भरा ये सफ़र अच्छा रहा था और बची - कुची कसर कार्तिक ने मोनोलॉग ने पूरी कर दी.

  • 7. धूम 2 (2006)

    7. धूम 2 (2006)

    अगर फरहान अख्तर किसी सीक्वल का निर्देशन करते हैं, तो वह निश्चित रूप से अपने प्रीक्वल की तुलना में बेहतर ही होता है. एक्शन से लेकर चोरी के दृश्यों तक, धूम 2 में सब कुछ उत्तम दर्जे का था और फिल्म की सबसे मज़बूत कड़ी थे रितिक रॉशन.

  • 6. कृष (2006)

    6. कृष (2006)

    कोई मिल गया में रोहित को अपनी शक्तियां वापस देने के बाद 'जादू' पृथ्वी से चला जाता है, लेकिन यह उनकी यात्रा का अंत नहीं है. रोहित का बेटा 'कृष्णा' रोहित से भी अधिक बुद्धिमान और शक्तिशाली निकलता है और उसका भाग्य उसे वही बनाता है जो वह बनने के लिए जन्मा था 'क्रिश'.

  • 5. फिर हेरा फेरी (2006)

    5. फिर हेरा फेरी (2006)

    करोड़पति बनने के बाद, बाबु राव, राजू, श्याम की जिंदगी अचानक बदल जाती हैं जब वे धोखाधड़ी का शिकार हो कर सारी दौलत गँवा बैठते हैं और अपना जान बचा कार भागते हैं क्यूंकि एक गैंगस्टर उनके पीछे लगा है जो अपने पैसे वापस चाहता है.

  • 4. जॉली एलएलबी 2 (2017)

    4. जॉली एलएलबी 2 (2017)

    जगदीश्वर मिश्रा एक महिला को न्याय दिलाने का वादा करके धोखा देता है मगर जब वह महिला जगदीश के धोखे के बारे में जानकर खुदकुशी कर लेती है तो जगदीश की अंतरात्मा उसे झकझोर कर रख देती है और वह सच की रह पर निकल पड़ता है.

  • 3. डॉन 2 (2011)

    3. डॉन 2 (2011)

    निस्संदेह फरहान अख्तर द्वारा निर्देशित यह फिल्म बॉलीवुड के अब तक के सर्वश्रेष्ठ सीक्वल्स में से एक. शाहरुख़ खान की यह एक्शन-ड्रामा फिल्म किसी भी फ्रेम में हॉलीवुड से कम नहीं थी.

  • 2. तनु वेड्स मनु रिटर्न्स (2015)

    2. तनु वेड्स मनु रिटर्न्स (2015)

    ऐसी कम ही फ़िल्में हैं जो अपने प्रीक्वल से बेहतर निकली और आनंद राय की ये फिल्म उन्हें शामिल है. माधवन की एक्टिंग, कंगना की प्रतिभा, पप्पी भैया की कॉमिक टाइमिंग और जिमी शेरगिल ने एक बार फिर सिल्वर स्क्रीन पर अपना जादू चला दिया.

  • 1. लगे रहो मुन्नाभाई (2009)

    1. लगे रहो मुन्नाभाई (2009)

    संजय दत्त और अरशद वारसी स्टारर ये फिल्म बिना किसी शक के बॉलीवुड का अब तक का सबसे बेहतरीन सीक्वल है. किसी ने नहीं सोचा था की राजकुमार हिरानी गांधीगिरी जैसी चीज़ को भी इतने मनोरंजक ढंग से पेश करेंगे.

Popular Slideshows

Hide Comments
Show Comments