'जेम्स बौंड' रहे पियर्स ब्रौस्नन का विचार: महिला को होना चाहिए जेम्स बौंड
Tuesday, September 10, 2019 12:38 IST
By Vikas Tiwari, Santa Banta News Network
जेम्स बौंड सीरीज की कई फिल्मों में मुख्य भूमिका निभाने वाले दुनियाभर में मशहूर अभिनेता पियर्स ब्रौस्नन ने हाल ही में कहा की उन्हें बेहद ख़ुशी होगी अगर 50 साल से मर्दों द्वारा निभाये जा रहे हैं 007 यानी जेम्स बौंड के किरदार को अगर कोई महिला निभाये तो, मगर उन्होंने ये भी कह दिया की उन्हें लगता नहीं की ऐसा कभी होने वाला है.

पियर्स जो की 1995 से लेकर 2002 तक कुल चार फिल्मों में जेम्स बौंड का किरदार निभा चुके हैं उन्होंने हाल ही में 'हॉलीवुड रिपोर्टर डॉट कॉम' को दिए एक इंटरव्यू में कहा की पिछले 50 साल से फिल्मों में जेम्स बौंड का किरदार पुरुष ही निभाते आये हैं अब वक़्त है की इस प्रथा को बदलकर एक महिला जेम्स बौंड यानी 007 का किरदार परदे पर निभाये, वह देखना काफी रोमांचक रहेगा.

महिला सशक्तिकरण के इस दौर में पियर्स जैसे बड़े कलाकार का ये कहना बहुत मायने रखता है. इसी के साथ सुनने में ये भी आ रहा है की अगली जेम्स बौंड फिल्म 'नो टाइम टू डाई' में दिखने वाली एक्ट्रेस लशाना रशीदा लिंच, डेनियल क्रैग के बाद अगली जेम्स बौंड हो सकती हैं, अब इस बात में कितनी सच्चाई है कितनी नहीं ये तो वक़्त ही बताएगा.

फ़िलहाल जेम्स बौंड फिल्म सीरीज की 25वीं फिल्म 'नो टाइम टू डाई' रिलीज़ होने के लिए लगभग तैयार है जिसमे डेनियल क्रैग एक बार फिर जेम्स बौंड के किरदार में एक्शन करते नज़र आएँगे. ये डेनियल की बतौर जेम्स बौंड 5वीं फिल्म होगी. हालांकि डेनियल ने 2015 में आई फिल्म 'स्पेक्टर' के बाद कहा था की वह उनकी आखिरी बौंड फिल्म थी मगर बाद में उन्होंने अपना इरादा बदल दिया और पांचवीं फिल्म भी साइन की.

शौन कोन्नरी और रॉजर मूर के बाद डेनियल क्रैग तीसरे हॉलीवुड एक्टर हैं जो बतौर जेम्स बौंड पांचवीं फिल्म में नज़र आएँगे. 'नो टाइम टू डाई' अगले साल 3 अप्रैल को रिलीज़ होगी.
Hide Comments
Show Comments