स्पाइडरमैन की डील रद्द करना सोनी की बहुत बड़ी गलती है: जो रुस्सो
Tuesday, September 17, 2019 16:19 IST
By Vikas Tiwari, Santa Banta News Network
दुनिया की हाईएस्ट ग्रोस्सिंग फिल्म 'अवेंजर्स - एन्डगेम' के निर्देशक, जो रुस्सो ने भी अब मार्वल के साथ स्पाइडरमैन का करार तोड़ने पर बयान देते हुए इसे सोनी की एक बहुत बड़ी गलती बताया है.

गौरतलब है की पिछले महीने सोनी ने, मार्वल के साथ स्पाइडरमैन के किरदार को लेकर हुई अपनी डील तोड़ दी थी जिससे मार्वल और स्पाइडरमैन के फैन्स पूरी दुनिया में हताश हो गए थे सोनी को इसके लिए खरी खोटी भी सुनाई जा रही थी, मगर सोनी ने अपना फैसला वापस नहीं लिया और अब मार्वल की आगामी किसी भी फिल्म में 'टॉम हॉलैंड' और स्पाइडरमैन के दिखने का कोई चांस नहीं है.

दुनिया भर से इस कदम के लिए कड़ी आलोचना होने के बाद अब 'अवेंजर्स: एन्डगेम' के निर्देशक जो रुस्सो ने भी इसके लिए सोनी की आलोचना की है. रुस्सो ने इस बारे में बात करते हुए कहा है की 'उनका (सोनी का) यह सोचना की वे कहानियों को पेश करने के केविन (मार्वल के प्रेसिडेंट) के अतुल्य तरीके से बेहतर कर के दिखा सकते हैं और जो कामयाबी केविन ने पिछले कई सालों में हासिल की है, उसे दोहरा सकते हैं, मुझे लगता है एक बहुत बड़ी गलती है'.

बता दें की मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स में सोनी के किरदार स्पाइडरमैन ने, 2016 की फिल्म 'कैप्टन अमेरिका: सिविल वॉर' से डेब्यू किया था. जिसके बाद से एक्टर टॉम हॉलैंड, मार्वल और सोनी की जॉइंट वेंचर रही 'स्पाइडरमैन: होमकोमिंग' और 'स्पाइडरमैन: फार फ्रॉम होम' के साथ ही मार्वल की इनफिनिटी सागा की दोनों फिल्मों में भी अहम् किरदार में नज़र आ चुके हैं.

कुछ दिन पहले ही सोनी ने ये कहते हुए की, 'स्पाइडरमैन: इन्टू द स्पाइडरवर्स' और 'वेनम' की कामयाबी के बाद वे अब खुद ही सुपरहिट फ़िल्में बना सकते हैं, मार्वल के साथ अपना करार तोड़ दिया था, जिसका एक कारण मार्वल के साथ, स्पाइडरमैन फिल्मों के प्रॉफिट शेयरिंग को लेकर हुआ विवाद भी था.
Hide Comments
Show Comments