'ब्रैड पिट' ने पूछा इसरो के चंद्रयान 2 के विक्रम लैंडर का हाल
Thursday, September 19, 2019 12:50 IST
By Vikas Tiwari, Santa Banta News Network
अपनी आगामी फिल्म 'एड एसट्रा' के प्रोमोशन के के दौरान हॉलीवुड एक्टर ब्रैड पिट ने इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन के एक अमरीकी क्रू मेम्बर से बातचीत के दौरान भारत की स्पेस एजेंसी इसरो के मिशन चंद्रयान 2 के 'विक्रम लैंडर' पर सवाल किया.

ब्रैड अपनी आगामी फिल्म 'एड एसट्रा' के प्रोमोशन के लिए नासा पहुंचे थे जहाँ उन्होंने इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन में मौजूद अमरीकी एस्ट्रोनॉट, 'निक हेग' से बात की. बातचीत के दौरान ब्रैड ने निक से यह भी पुछा की क्या निक ने चाँद पर भारत के चंद्रयान 2 के विक्रम लैंडर की लैंडिंग जो नाकामयाब रही थी उसे देखा? जिस पर निक ने जवाब दिया की 'दुर्भाग्य से नहीं'.

गौरतलब है इससे पहले नासा ने भी भारत के इस मिशन के इस प्रयास की तारीफ की थी और मिशन 'चंद्रयान 2' को एक प्रेरित करने वाला कदम बताया था. नासा ने लिखा था की 'अंतरीक्ष कठिन है, हम इसरो के के चन्द्रमा के दक्षिणी ध्रुव पर चंद्रयान 2 को उतारने के प्रयास की सराहना करते हैं. आपने हमें प्रेरित किया है और भविष्य में हम सौर मंडल का पता लगाने के लिए साथ काम करेंगे'.

बता दें की ब्रैड पिट जल्द ही उनकी आगामी फिल्म 'एड एसट्रा' में नज़र आने वाले हैं जो की एक स्पेस साइंस फिक्शन फिल्म है. फिल्म में ब्रैड पिट के अलावा टॉमी ली जोंस, रूथ नेग्गा, लिव टाईलार और डोनाल्ड सदरलैंड ने भी अहम् भूमिकाएँ निभायी हैं.



फिल्म के निर्देशन किया है जेम्स ग्रे ने, जो की इससे पहले 'द इमिग्रेंट' और 'द लॉस्ट सिटी ऑफ़ जी' जैसी फिल्मों का निर्देशन कर चुके हैं. 'एड एसट्रा' 20 सितम्बर को रिलीज़ होगी.
Hide Comments
Show Comments