'जोकर' हुई 11 ऑस्कर अवार्ड्स के नोमिनेट!
Tuesday, January 14, 2020 13:37 IST
By Santa Banta News Network
पिछले साल रिलीज़ हुई टॉड फिलिप्स की डार्क-ड्रामा फिल्म 'जोकर' दर्शकों और क्रिटिक्स को बेहद पसंद आई. फिल्म के लिए तारीफों के पुल बाँध दिए गए और बॉक्स ऑफिस पर 1 बिलियन डॉलर्स कमा कर फिल्म ने ये भी साफ़ कर दिया की ये तारीफ ज़ाया नहीं जाने वाली है. रिलीज़ के समय ही फिल्म के कई अवार्ड्स जीतने की बात कह दी गयी थी और अब ये बातें सच हो रही हैं.

हाल ही में जोकर को 77वें गोल्डन ग्लोब अवार्ड्स में बेस्ट ड्रामा फिल्म के अवार्ड से सम्मानित किया गया था और अब फिल्म को 92वें ऑस्कर अवार्ड्स में 11 अवार्ड्स के लिए नोमिनेट किया गया है. जी हाँ, वाकीन फ़ीनिक्स की जोकर को कुल 11 केटेगरी में नोमिनेट किया गया है जीनमें बेस्ट पिक्चर, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट एक्टर और भी कई अवार्ड्स शामिल हैं.

ये खबर फिल्म के निर्माताओं और फैन्स दोनों के लिए बेहद बढ़िया खुशखबरी बन कर सामने आई है और फिल्म का कई अवार्ड्स जीतना तय माना जा रहा है. गोल्डन ग्लोब के बाद ये इस फिल्म के लिए एक बड़ी उपलब्धि साबित होगी और ''द डार्क नाईट' के बाद यह डीसी की दूसरी फिल्म है जिसे इतने अवार्ड्स के लिए नोमिनेट किया गया है.

बता दें की टॉड फिलिप्स की 'जोकर' में वाकीन फ़ीनिक्स ने जोकर की भूमिका निभायी थी और साथ ही फ़िल्में में ज़ेज़ी बीट्ज़, रॉबर्ट डी'नीरो, और फ्रांसिस कॉनरॉय भी अहम् किरदारों में दिखे थे. फिल्म 4 अक्टूबर को दुनिया भर में और 2 अक्टूबर को भारत में रिलीज़ हुई थी.
Hide Comments
Show Comments