‘स्टार वार्स: द राइज़ ऑफ़ स्काईवॉकर’ ने छुआ 1 बिलियन का आंकड़ा!
Friday, January 17, 2020 12:53 IST
By Santa Banta News Network
स्टार वार्स फिल्म फ्रैंचाइज़ी दुनिया की सबसे ज्यादा कमाऊ फिल्मों में से है जिसके दुनिया भर में हर उम्र के वर्ग में चाहनेवाले हैं और इस सीरीज की लेटेस्ट फिल्म 'स्टार वार्स: द राइज़ ऑफ़ स्काईवॉकर' ये बात फिर एक बार साबित कर दी है. स्टार वार्स की लेटेस्ट ट्राइलॉजी की इस तीसरी और आखिरी फिल्म ने 25 दिन में 1 बिलियन डॉलर्स के आंकड़े को छु लिया है.

जी हाँ, ये फिल्म स्टार वार्स सीरीज़ की 1 बिलियन डॉलर्स कमाने वाली 'स्टार वार्स: द फाॅर्स अवेकंस' और 'स्टार वार्स: द लास्ट जेडाई' के बाद लगातार तीसरी फिल्म बन गयी है और साथ ही स्टार वार्स सीरीज़ की पहली ट्राइलॉजी भी जिसकी तीनो फिल्मों ने ही 1 बिलियन का आंकड़ा छुआ है.

जे जे अब्राम्स के निर्देशन में बनी 'स्टार वार्स: द राइज ऑफ़ स्काईवॉकर' 20 दिसम्बर 2020 को रिलीज़ हुई थी. फिल्म में में कैर्री फिशर, मार्क हैमिल, एडम ड्राईवर, डेज़ी रिडली, जॉन बोयेगा, ऑस्कर आईजैक, अन्थोनी डैनियल्स, नाओमी एकी, डॉमहॉल ग्लीसन, रिचर्ड ग्रांट, लुपिता न्योंग और भी कई कलाकार अहम् किरदारों में दिखे हैं.

इससे पहले इस ट्राइलॉजी की पहली फिल्म 'स्टार वार्स" द फ़ोर्स अवेकंस' 2015 में रिलीज़ हुई थी जिसने बॉक्स ऑफिस पर 2 बिलियन से ज्यादा की कमाई थी और दुनिया की सबसे ज्यादा कमाऊ फिल्मों में शुमार हो गयी थी. उसके बाद 2017 में रिलीज़ हुई 'स्टार वार्स: द लास्ट जेडाई' ने भी 1.33 बिलियन डॉलर्स का आंकड़ा पार किया था.
Hide Comments
Show Comments