•  

    तीन महिलाओं कि एक दुर्घटना में एक साथ मौत हो जाती है और वे मरने के बाद स्वर्ग पहुँच जाती है!

    सेंट पीटर उनसे कहता है कि हमारे स्वर्ग का एक नियम है कि यहाँ जो बतखें आप को नजर आ रही है इनके ऊपर अपना पांव मत रखना!

    ये सुनकर उन्होंने स्वर्ग में प्रवेश किया जैसे ही वे अंदर गयी उन्होंने देखा कि अन्दर तो हर जगह पर बतखें ही बतखें है यह बहुत मुश्किल था कि बतखों पर बिना पाँव रखे चला जा सके फिर भी उन्होंने बच बच कर चलने की कोशिश की कुछ देर बाद न चाहते हुए भी एक बतख एक महिला के पाँव के नीचे आ गयी!

    तभी सेंट पीटर एक बहुत ही कुरूप आदमी को साथ में लेकर आया उस महिला ने ऐसा कुरूप आदमी कभी नहीं देखा था सेंट पीटर ने उन दोनों को एक जंजीर में बाँध दिया और कहा बतख के ऊपर पाँव रखने की तुम्हारी ये सजा है कि आज के बाद अनंतकाल तक तुम इस कुरूप आदमी के साथ इस जंजीर में बंधी रहोगी!

    अगले दिन अनजाने में दूसरी महिला का पाँव बतख के ऊपर चला गया तभी सेंट पीटर आ गया उसके साथ एक और बहुत ही कुरूप आदमी था उन्हें भी जंजीर से बांधा और वही सजा दी जो पहली महिला को दी थी!

    तीसरी महिला ये सब बहुत गौर से देख रही थी और सोच रही थी कि कहीं उसको भी ऐसे कुरूप आदमी के साथ न जाना पड़े इसलिए संभल संभल कर अपने पावं रख रही थी!

    उसने इसी तरह बिना बतख पर पावं रखे एक महिना निकाल दिया पर एक दिन सेंट पीटर एक बहुत ही खूबसूरत आदमी के साथ आया उस महिला ने पहली बार इतना खूबसूरत आदमी देखा हृष्ट-पुष्ट लम्बी चौड़ी कद काठी!

    सेंट पीटर ने उन दोनों को बिना कुछ कहे जंजीर में बांधा, और वो महिला कहने लगी मुझे हैरानी है कि क्या मैं अनंतकाल तक तुम्हारे साथ जंजीर में बंधे रहने के योग्य हूँ!

    वो आदमी कहने लगा मैं तुम्हारे बारे मैं तो नहीं जानता पर मैंने बतख पर पाँव रख दिया था!
  • स्वर्ग का द्वार! एक बार एक अध्यापक, कूड़ा करकट इकट्ठे करने वाला और एक वकील स्वर्ग के द्वार पर पहुंचे सेंट पीटर ने उन्हें कहा कि उन्हें एक एक प्रश्न का जवाब देना होगा वो तभी भीतर प्रवेश कर सकते हैं!
  • चिट्ठी आई है! लालू प्रसाद यादव अपने मंत्रियों के साथ बैठकर मेल/पत्र चैक कर रहे थे! अचानक लालू चिल्लाया: इस पत्र को देखो! ये पत्र बिहार...
  • स्माइल प्लीज! तीन मरे हुए राजनीतिज्ञों के शव शमशान में उठ खड़े हुए सभी के मुहं में बड़ी मुस्कान थी, पुलिस ने डाक्टर को बुलाया ये देखने के लिए की क्या हो गया है, एक जासूस पुलिस वाले को...
  • बूढ़ी औरत कोर्ट में! एक मुक़दमे की सुनवाई होने जा रही थी दोनों तरफ के गवाह भी पहुँच चुके थे जज ने वकीलों को कार्यवाही बढ़ाने को कहा तो पहले वकील ने गवाह को पूछते हुए कहा, गवाह एक काफी बूढी औरत थी...
  • फिलोसपी की क्लास! क्लास में स्टुडेंट को ये बात बिलकुल अच्छी नहीं लगी और, उन्होंने कुछ बोलने कि इजाजत मांगी प्रोफेसर ने इजाजत दे दी तो, एक स्टुडेंट खड़ा हुआ और अपने सहपाठियों...