•  

    गांव में एक स्त्री थी । उसके पति आई.टी.आई मे कार्यरत थे। वह आपने पति को पत्र लिखना चाहती थी, पर अल्पशिक्षित होने के कारण उसे यह पता नहीं था कि पूर्णविराम (Full Stop) कहां लगेगा ।

    इसीलिये उसका जहां मन करता था वहीं पूर्णविराम लगा देती थी ।

    तो एक बार उसने अपने पति को कुछ इस प्रकार चिठ्ठी लिखी:

    मेरे प्यारे जीवनसाथी मेरा प्रणाम आपके चरणो मे।

    आप ने अभी तक चिट्टी नहीं लिखी मेरी सहेली को। नौकरी मिल गयी है हमारी गाय को। बछडा दिया है दादाजी ने। शराब की लत लगाली है मैने। तुमको बहुत खत लिखे पर तुम नहीं आये कुत्ते के बच्चे। भेड़िया खा गया दो महीने का राशन। छुट्टी पर आते समय ले आना एक खूबसूरत औरत। मेरी सहेली बन गई है। और इस समय टीवी पर गाना गा रही है हमारी बकरी। बेच दी गयी है तुम्हारी मां। तुमको बहुत याद कर रही है एक पडोसन। हमें बहुत तंग करती है।

    तुम्हारी चंदा।
  • हिफाज़त का फरिश्ता! एक आदमी पहाड़ी रास्ते से जा रहा था, अचानक उसको एक आवाज आयी रुको। वो रुक गया जैसे ही वो रुका उसके सामने एक बड़ी सी चट्टान गिरी...
  • कुछ देशी तरीके! एक खीरा लें, अब इसमें से "आ" की मात्रा हटा दें आपकी खीर तैयार है!
    ज़ुड़े रहें आपको और भी चीज़ें बनानी सिखांएंगे!
    खीरा से खीर बनाने की...
  • अच्छा समय! एक औरत का पति काफी समय से कोमा में था। उसे कभी होश आता और कभी वो कोमा में चला जाता पर वो औरत हमेशा अपने पति के साथ ही रही। कभी भी उसे नहीं छोड़ा...
  • फर्क! एक मासूम हिमालय की तराई में भेड़े चरा रहा था, तभी वहा से एक गुज़रते हुए पर्यटक ने लड़के से पूछा, "ये भेड़े कितना दूध देती है ?"
    लड़का: कौनसी, सफ़ेद...
  • स्कूली जीवन का सिनेमा! क्लास - बर्दाश्त।
    अटेंडेंस - हेरा फेरी।
    क्लास रूम - नो एंट्री।
    टीचर...