• स्वस्थ रहने का उपाय!

    दोस्तो आज हम शरीर को स्वस्थ रखने के उपाय बताएँगे।

    आज हमारे शरीर में धूल-मिट्टी, धुआँ, दूषित पानी, जहर युक्त फल एवं सब्जी से हमारे अंदर अनेक कीटाणु प्रवेश कर रहे हैं। इस सबसे बचने का एक ही उपाय है और वह है "शराब" जिसके चार पैग लगाते ही सारे कीटाणु मर जाते हैं और शरीर पूरी तरह से तरो-ताजा रहता है।

    इस औषधी का उपयोग करने की विधि:

    शाम को अपना सारा काम पूर्ण करने के बाद, दो गिलास लें व एक अच्छी कंपनी की शराब की बोतल लें और बर्फ और सोडा पानी और नमकीन काजू बादाम वगैरह और मुझे फोन कर के बुलायें। ताकि आप को एक अच्छा साथ मिल सके और आपका जीवन आनंद पूर्वक बीते।

    यह बात अच्छी लगे तो अपने इष्ट मित्रों के साथ शेयर करें और उन्हें भी लाभ उठाने का मौका दें।

    धन्यवाद!
  • शराबी का समाज में योगदान!

    शराब का हमारी अर्थव्यवस्था में बडा महत्व है, क्योंकि शराबी एक मॉडल टैक्सपेयर होता है। किसी भी आइटम पर टैक्स लगाया जाये, उसे देने वाला बवाल मचा देता है। पैट्रोल पर एक डेढ़ रुपया बढ़ जाऐ, मार ड्रामा शुरु हो जाता है। बीएमडब्ल्यु वाला भी हुड़की लगाकर चैनलों को बयान देने लगता है कि हम मर गये, लुट गये, तबाह हो गये।

    शराब का खरीदार अत्यँत शालीन होता है। औसतन हर साल शराब के भाव 15-20 परसेंट तो बढ़ते ही है, दिखा दे मुझे कोई कि कभी किसी शराबी ने चिक-चिक मचायी हो। इतिहास में एक भी जुलूस ऐसा नहीं दर्ज है, जिसमें शराब के खरीदारों ने डीएम को जुलूस निकालकर ज्ञापन दिया हो कि प्लीज दारु सस्ती कर दो। ऐसे उद्विग्न समय में शराबी का सा संयम सराहनीय है, ये इतनी दुर्लभ क्वालिटि है कि सिर्फ शराबियों में ही पायी जाती है।

    उत्तर प्रदेश में शराब का कारोबार करीब 14,000 करोड़ रुपये का टर्नओवर दिखा रहा है, करीब 17,000 दुकानें हैं, सभी पर अनवरत लाईन लगी हुई है, कई की जालीदार खिडकियाँ तो सुबह ब्रह्मकाल मे ही खडका दी जाती है।

    इसलिऐ लोगो को अनुशासन, शालीनता और संयम का पाठ अगर लेना हो तो किसी शराबी से ले।
  • हम भी किसी से कम नहीं!

    एक रात को पुलिस वालों ने शराब पी कर गाडी चलाने वालों को पकड़ने के लिए एक बार के बाहर अपनी गाडी खड़ी कर ली।

    थोड़ी देर बाद जब बार बंद होने वाला था तो एक आदमी बार से बाहर निकला और लड़खड़ाता हुआ अपनी गाडी की तरफ बढ़ने लगा। चलते-चलते वो एक दम से गिर गया। फिर उठा और थोड़ा संभला और आगे बढ़ा। उसने अपनी जेब में से चाबी निकाली 3-4 गाड़ियों को लगाने के बाद उसे अपनी गाडी मिल गयी। वो गाडी में बैठा बड़ी मुश्किल से गाडी स्टार्ट की और चल पड़ा।

    जैसे ही वो चला पुलिस वालों ने उसके पीछे अपनी गाडी लगा ली और उसे रोक लिया।

    पुलिस वाले ने उसे Breath Analyzer टैस्ट के लिए बाहर निकलने के लिए कहा। आदमी झट से बाहर निकला। पुलिस वाले ने उसका टैस्ट किया लेकिन टैस्ट में शराब की मात्रा आई ही नहीं। पुलिस वाले हैरान हो गए और उसे पूछा कि इसका क्या राज़ है?

    आदमी ने उन्हें बताया कि उसने तो शराब पी ही नहीं है।

    पुलिस वाले: फिर तुम ऐसे क्यों नाटक कर रहे थे?

    आदमी: ताकि आप मेरे पीछे आ सको और पीछे से बार में बैठे सारे शराबी आसानी से निकल सकें।
  • तुमने क्या सिखा!

    एक पिता अपने बेटे को शराब पीने की हानियाँ बता रहा था। उसने बेटे को समझाने के लिए एक पानी का गिलास एक शराब का और साथ में दो कीड़े लिए।

    उसने एक कीड़े को पानी के गिलास में डाला और दूसरे को शराब के गिलास में, थोड़ी देर बाद पानी में जो कीड़ा था वो जिंदा था और शराब में डाला हुआ कीड़ा मर गया।

    बाप ने बेटे से पूछा, "तो बेटा अभी तुमने क्या देखा और क्या सिखा?"

    बेटा तुरंत बोला, "पिता जी यही कि अगर हम शराब पीते हैं तो हमें कभी कीड़े नहीं लग सकते।"