\
पाताल लोक की रिलीज़ को हुआ एक साल; अभिषेक बनर्जी ने अपनी कास्टिंग का अनुभव किया साझा
Saturday, May 15, 2021 15:20 IST
By Santa Banta News Network
एक साल हो गया है जब दुनिया ने अभिषेक बनर्जी को क्राइम-थ्रिलर श्रृंखला, पाताल लोक में शानदार प्रदर्शन करते हुए देखा था। इस प्रोजेक्ट से पहले कॉमिक भूमिकाओं में अभिनय करने के वाले, अभिषेक ने प्रशंसकों को दिखाया कि दूसरी शैली में भूमिकाएँ निभाते समय वह कितने बहुमुखी हो सकते हैं। उन्होंने अब पाताल लोक के दिनों से अपना अनुभव साझा किया है।

अपने पाताल लोक के दिनों के बारे में, अभिषेक साझा करते हैं, "सुदीप सर एक दिन थिएटर में स्त्री देखने गए थे और उन्होंने अगले दिन मुझे यह कहते हुए फोन किया कि वह चाहते हैं कि मैं हाथोदा त्यागी की भूमिका के लिए ट्राय करूं !! उन्होंने कहा, 'उन्होंने मेरी आंखों में एक सनक देखी थी।' यह एक चौंकाने वाला था, मुझे इसकी उम्मीद नहीं थी, मैंने अपने आप में सनक की तलाश में खुद को आईने में देखा। शुरू में मुझे भूमिका रोमांचक नहीं लगी, त्यागी के पास ज़्यादा डायलॉग नहीं थे, यहां तक ​​कि अन्य पात्रों की तुलना में स्क्रीन टाइम भी कम था! मैं ऑडिशन ट्राय करने के लिए ज़्यादा खुश नहीं था और साथ ही मैं कास्टिंग डायरेक्टर भी था, इसलिए एक शर्मनाक स्थिति में नहीं पड़ना चाहता था जहां मुझे टीम से खुद के रिजेक्शन की खबर सुनने को मिले। "

उन्होंने आगे कहा, "हालांकि, कर्णेश सर और सुदीप सर दोनों आश्वस्त थे कि मैं इस किरदार के प्रति अच्छा काम कर सकता हूं। हाथोदा की भूमिका के लिए मैंने उन्हें जो अन्य विकल्प दिए थे, वे उन्हें पसंद नहीं आ रहे थे! अंत में एक लंबे आंतरिक द्वंद्व के बाद मैंने साहस जुटाया और ऑडिशन दिया! मैंने इसे अपना शतप्रतिशत दिया लेकिन फिर भी घबराया हुआ था जब मैंने आखिरकार उन्हें टेस्ट भेजा। अगली सुबह कर्णेश सर ने फोन किया, मैंने इसे घबराते हुए फ़ोन उठाया और फिर मुझे बताया गया कि उन्हें वास्तव में मेरा ऑडिशन पसंद आया है और मुझे इस किरदार के लिए सिलेक्ट कर लिया गया है! ओह! यह एक अच्छी राहत थी। लेकिन यह एक कठिन लेकिन खूबसूरत सफ़र की बस एक शुरुआत थी !!"

उनके शो पाताल लोक को काफी सरहाया गया क्योंकि इसे मजबूत आलोचनात्मक प्रशंसा मिली है। अभिषेक को उनके हाथोदा सिंह के चित्रण के लिए भी काफी सराहना मिली है। श्रृंखला में उनकी भूमिका ने वास्तव में उन्हें कॉमेडी व्यक्तित्व से मुक्त होने में मदद की, जिसके लिए उन्हें जाना जाता है। वह अब हर निर्देशक की सूची में है जो उन्हें अपने प्रोजेक्ट का हिस्सा बनने के लिए इक्छुक हैं।

उनकी हाल ही में रिलीज़ हुई एंथोलॉजी फिल्म, अजीब दास्तां, अभिषेक के लिए फिर से एक बहुत ही सफल आउटिंग थी क्योंकि वह फिर से अपने चरित्र के सही चित्रण के लिए प्रशंसा का विषय था। हर नए प्रोजेक्ट के साथ वह अपनी कला दिखाते रहते हैं और अपनी काबिलियत साबित करते हैं क्योंकि वह हर बार नई और विविध भूमिकायों को पेश करते हैं।

अब उनके पास 5 परियोजनाएं हैं जो पहले से ही डेवलपमेंट स्टेज में हैं। अजीब दास्तान अभिनेता जल्द रश्मि रॉकेट, भेड़िया, आंख मिचोली, दोस्ताना 2 और हेलमेट में दिखाई देंगे।
Hide Comments
Show Comments